कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्यों को केंद्र की चिट्ठी, कहा…

नई दिल्ली : देश में उत्सवों और त्योहारों का मौसम दूर नहीं ऐसे में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण पर रोक लगाने के लिए एडवाइजरी जारी की है। मंत्रालय के केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने सभी राज्यों को एतियहात बरतने की सलाह दी है। उन्होंने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए 5- फोल्ड स्ट्रेटजी पर फोकस करने को कहा है।
क्या है 5- फोल्ड स्ट्रेटजी
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आने वाले त्योहारी मौसम के मद्देनजर 5- फोल्ड स्ट्रेटजी पर फोकस करने की बात कही हैं। उनका कहना है कि इस दौरान हमारे देश में सभी राज्यों में त्योहार और उत्सव मनाए जाते हैं और इसमें भीड़ जुटती है, इसलिए कोविड-19 के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए सावधानी जरूरी है। 5- फोल्ड स्ट्रेटजी के तहत कोविड के खिलाफ उचित व्यवहार करना जरूरी है। इस स्ट्रेटजी के तहत राज्यों को परीक्षण, ट्रैकिंग, उपचार, टीकाकरण और इन नियमों की पालना पर डटे रहने की आवश्यकता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज रेड रोड पर सुरक्षा चाक चौबंद, 1200 पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात

रविवार रात से रेड रेड व आसपास की सड़कों पर वाहनों का यातायात बंद शहर के विभिन्न इलाकों में चला गया नाका चेकिंग सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्वतंत्रता आगे पढ़ें »

ऊपर