मुकेश अंबानी के घर में जश्न, पारंपरिक रस्मों के बीच अनंत और राधिका की हुई सगाई

नई दिल्ली: राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी आज यानी 19 जनवरी 2023 को परिवार और दोस्तों की उपस्थिती में पूरे रस्मों रिवाजों के साथ सगाई के बंधन में बंध गए हैं। सगाई का कार्यक्रम मुंबई में अंबानी निवास एंटीलिया पर हुआ है। गुजराती हिंदू परिवारों के बीच पीढ़ियों से चली आ रही सदियों पुरानी परंपराएं जैसे, गोल-धना और चुनरी विधि आदि समारोह स्थल और परिवार के मंदिर में बड़े उत्साह के साथ आयोजित की गईं। दोनों परिवारों ने एक दूसरे को उपहार सौंपे। अनंत की मां नीता अंबानी के साथ अंबानी परिवार के सदस्यों द्वारा किया गया डांस कार्यक्रम की जान रहा। बता दें कि गोल-धना का शाब्दिक अर्थ है गुड़ और धनिये के बीज – गोल-धना गुजराती परंपराओं में सगाई के समान एक विवाह पूर्व समारोह है। कार्यक्रम के दौरान इन सामानों को दूल्हे के घर पर दिया जाता है। दुल्हन का परिवार दूल्हे के घर उपहार और मिठाई लेकर आता है। इसके बाद जोड़ा एक दूसरे को अंगूठियां पहनाता है और अपने बड़ों से आशीर्वाद लेता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेश जाना हुआ और महंगा, पर्यटन जगत के लोगों पर आयी मुसीबत

प्रस्तावित 20 फीसदी टीसीएस की दर को वापस लेने के लिए करेंगे अपील सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : केंद्रीयवित्त मंत्री की कई नयी घोषणाओं पर जहां लोगों ने आगे पढ़ें »

शुभेंदु ने पूछा, सरकार गिरने के बयान देने का क्या है आधार ?

एकलव्य स्कूल के लिए राज्य ने नहीं दी जमीन : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोलते आगे पढ़ें »

ऊपर