सीबीएसई 12वीं क्लास एग्जाम के मार्क्स कलेक्ट करने और जमा करने की समय सीमा बढ़ाई

नई दिल्ली : सीबीएसई ने फिर से स्कूलों के लिए सीबीएसई को बारहवीं कक्षा की परीक्षा के अंक जमा करने और जमा करने की समय सीमा बढ़ा दी है। सीबीएसई ने समय सीमा फिर से बढ़ाकर 25 जुलाई कर दी है क्योंकि शिक्षक घबरा रहे हैं और गलतियां कर रहे हैं। यह दूसरी बार है जब सीबीएसई ने स्कूलों के लिए सीबीएसई को अंक जमा करने की समय सीमा बढ़ा दी है। गौर हो कि कोरोना की वजह से सीबीएसई समेत लगभग सभी राज्य सरकारों ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी, सीबीएसई को 31 जुलाई तक 12वीं की बोर्ड कक्षाओं का भी रिजल्ट जारी करना है अगर 12वीं के बोर्ड रिजल्ट लेट हुआ तो इसके चलते यूनिवर्सिटी के एडमिशन में और और अधिक देरी हो सकती है।
सीबीएसई को 12वीं का रिजल्ट 31 जुलाई तक घोषित करना है
गौर हो कि सीबीएसई को 12वीं का रिजल्ट 31 जुलाई तक घोषित करना है इसी को देखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय ने भी अपने कॉलेजों में दाखिले की तारीख और प्रक्रिया का ऐलान कर दिया है अंडर-ग्रेजुएट प्रोग्राम के लिए 2 अगस्त से 31 अगस्त तक आवेदन फार्म भरा जा सकेगा वहीं सीबीएसई बोर्ड का कहना है कि पूरी कोशिश की जा रही है कि तय समय पर रिजल्ट जारी कर दिये जाएं हालांकि 10वीं के रिजल्ट में थोड़ा समय और लग रहा है।
बोर्ड 10वीं और 12वीं की मेरिट लिस्ट घोषित नहीं करेगा
सीबीएसई बोर्ड इस साल दूसरी बार भी 10वीं और 12वीं की मेरिट लिस्ट घोषित नहीं करेगा, पिछले साल मार्च, 2020 में कोरोना के चलते बोर्ड ने परीक्षाएं कैंसिल करके परिणामों की घोषणा की थी वहीं इस बार भी बोर्ड टॉपर्स की घोषणा नहीं करेगा जबकि बोर्ड ने साल 2019 में कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा टॉपर्स की घोषणा की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दुर्गापूजा के रंग में बारिश ने डाला भंग

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि आज षष्ठी के साथ ही महानगर में बारिश की शुरुआत हो गयी है। मालूम आगे पढ़ें »

‘नीतीश या लालू नहीं… इस बार बिहार की जनता चाहती है बदलाव’

बिहार : बिहार में वैकल्पिक राजनीति की बात करने वाले प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर गांधी जयंती से बिहार में प्रदेशव्यापी जन सूरज पदयात्रा शुरू करने आगे पढ़ें »

ऊपर