4 मई से 10 जून तक होंगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं

15 जुलाई तक आ सकता है रिजल्ट
दिल्ली : सीबीएसई बोर्ड की 10वीं, 12वीं की परीक्षा तारीखों की घोषणा हो गई है। सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं 4 मई 2021 से शुरू होंगी, जो 10 जून 2021 तक चलेंगी। परिणामों की घोषणा 15 जुलाई 2021 तक हो जाएगी, वहीं 10वीं, 12वीं की प्रैक्टिकल की परीक्षाएं 1 मार्च 2021 से होंगी।
महत्वपूर्ण तारीखें
– 4 मई से 10 जून तक होगी परीक्षा
– 15 जुलाई तक परिणाम आएंगे
-प्रेक्टिकल 1 मार्च से शुरू होगा
शिक्षा मंत्री ने कुछ दिनों पहले ही घोषणा की थी कि वे 31 दिसंबर 2020 के दिन यानी साल के आखिरी दिन सीबीएसई दसवीं और बारहवीं की परीक्षा तिथियों की घोषणा करेंगे। अपने कहे अनुसार एजुकेशन मिनिस्टर ने अंततः सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी है।
परीक्षा तिथियों की घोषणा के साथ ही स्टूडेंट्स राहत की सांस लेंगे जो एक लंबे समय से जानना चाह रहे थे कि उनके एग्जाम कब से शुरू होंगे ताकि उसी अनुसार वे अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे सकें। एजुकेशन मिनिस्टर ने ट्विटर के माध्यम से परीक्षा तिथियों की घोषणा की। इसके पहले भी वे कई बार लाइव हो चुके हैं और हर बार उनसे क्लास दसवीं और बारहवीं की परीक्षा तिथि को लेकर घोषणा की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अंततः उन्होंने साल का आखिरी दिन इस काम के लिए तय किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब मास्टर मोशाय के बेटे ने किया भाजपा का रुख

रवींद्रनाथ भट्टाचार्य ने कहा : बेटा चाहे तो जा सकता है, जरूरी नहीं बाप भी साथ जाये सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस में अपनी धाक रखने आगे पढ़ें »

किचन का तवा ऐसे चमका सकता है किस्मत, जानें वास्तु के नियम

कोलकाता : वास्तु शास्त्र एक ऐसी विद्या है जिसके द्वारा घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार करके दोष दूर किए जा सकते हैं। वास्तु शास्त्र आगे पढ़ें »

ऊपर