सीबीएसई ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट, 94.40% छात्र पास

नई दिल्ली : सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं क्लास के नतीजे जारी कर दिए हैं। वहीं शामली जिले में स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल की 10वीं की छात्रा दिया नामदेव शत प्रतिशत अंक पाकर नेशनल टॉपर बनी है। इस साल 2022 में कुल 94.40 फीसदी छात्र पास हुए हैं। लंबे इंतजार के बाद ये रिजल्ट घोष‍ित किया गया। छात्र आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in, cbse.gov.in, cbseacademic.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। छात्र parikshasangam.cbse.gov.in के माध्यम से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। वहीं, बोर्ड ने आज सुबह 12वीं क्लास की परीक्षा के नतीजे जारी किए थे। सीबीएसई ने क्लास 10 की परीक्षा का आयोजन 26 अप्रैल से 24 मई 2022 तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कराया था। परीक्षा का आयोजन कोविड-19 से बचाव की सभी गाइडलाइन्स का पालन करते हुए किया गया था।
ऐसे चेक करें रिजल्ट
सबसे पहले छात्र सीबीएसई की आधिकारिक साइट cbse.gov.in पर जाएं। अब रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें और एक नई वेबसाइट खुल जाएगी। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध कक्षा 10 के परिणाम लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद छात्र का परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंडियन म्यूजियम फायरिंग मामले में गिरफ्तार जवान को सीआईएसएफ ने किया बर्खास्त

कुक ने दरवाजे पर जड़ दिया था ताला वरना जाती और भी कई जान इंडियन म्यूजियम के बैरक में फायरिंग का मामला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : इंडियन म्यूजियम आगे पढ़ें »

ऊपर