7,000 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने की 169 जगहों पर छापेमारी

CBI Raid

नई दिल्ली : केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों द्वारा मंगलवार को यह जानकारी दी गयी क‌ि सीबीआई ने 7,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के बैंक धोखाधड़ी के 35 मामलों के सिलसिले में देशभर में 169 स्थानों पर छापेमारी की है। बैंक धोखाधड़ी के ये 35 मामले जिन बैंकों सेे संबंंधित हैं उनमें भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, आंध्रा बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, इंडियन ओवरसीज बैंक, इलाहाबाद बैंक, केनरा बैंक, देना बैंक, पंजाब एवं सिंध बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ महाराष्ट्र और बैंक ऑफ इंडिया का नाम शामिल है।

सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों पर मारे छापे

सूत्रों के अनुसार बैंक धोखाधड़ी के 35 मामलों को दर्ज करने के बाद मंगलवार की सुबह एजेंसी के अधिकारियों ने कई शहरों में 169 स्थानों पर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में छापे मारे। उन्होंने बताया कि दिल्ली, गुड़गांव, चंडीगढ़, लुधियाना, देहरादून, नोएडा, बारामती, मुंबई, ठाणे, सिलवासा, कल्याण, अमृतसर, फरीदाबाद बेंगलुरु, तिरुपुर, चेन्नई, मदुरै, कोल्लम, कोच्चि, भावनगर, सूरत, अहमदाबाद कानपुर, गाजियाबाद भोपाल, वाराणसी, चंदौली, भटिंडा, गुरदासपुर, मुरैना, कोलकाता, पटना, कृष्णा और हैदराबाद में छापेमारी की जा रही है। आधिकारिक सूत्रों द्वारा यह भी बताया गया कि तलाशी अभियान में कोई समस्या न आए अथवा सतर्कता बरते जाने के कारण एजेंसी ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देने से साफ इनकार कर दिया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

कारों की खरीदारी के लिए मारुति सुजुकी ने आइसीआइसीआई बैंक के साथ साझेदारी की

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के दौरान पैसे की किल्लत को देखते हुए कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए मारुति सुजुकी ने आइसीआइसीआई बैंक के आगे पढ़ें »

घर में बैठकर बड़ी – बड़ी बातें, वे निगम क्यों नहीं आये : फिरहाद

कोलकाता : निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने मंत्री साधन पांडेय पर जवाबी हमले में कहा कि घर पर बैठकर बड़ी - बड़ी बातें बोलना आगे पढ़ें »

ऊपर