पकड़ी गई महिलाओं की चोरी, वॉश बेसिन की पाइप से निकला 18 लाख का गहना

सतना : मध्य प्रदेश के सतना में 27 मई को एक ज्वेलरी शॉप से दिनदहाड़े जेवरातों का बॉक्स उड़ाने वाली दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों महिलाओं समेत 3 लोगों को पुलिस ने महज एक हफ्ते में उत्तर प्रदेश के कानपुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कानपुर में ही आरोपियों के घर के वॉश बेसिन की पाइप से 98 फीसदी माल बरामद कर लिया है।
एसपी ने बताया कि यह एक अंतरराज्यीय गैंग है, जिनके खिलाफ छत्तीसगढ़, कानपुर, लखनऊ, सागर में भी मुकदमे दर्ज है। गौरतलब है कि 27 मई को बंटू ज्वेलर्स के यहां कंगन खरीदने के बहाने दो महिलाओं ने ज्वेलरी से भरा बॉक्स पार कर दिया था, जिसका पूरा घटनाक्रम दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था।
हुआ यूं था कि सुबह जब ज्वेलरी शॉप खुली तो रोज की तरह दुकानदार ने अपने एक कर्मचारी के साथ जेवरातों से भरे डिब्बों को वॉल्ट से निकालकर काउंटर पर सजाया और एक-एक कर उन्हें आलमारियों में सजाने लगा। इस बीच दो महिलाएं पहुंची और उन्होंने कंगन खरीदने की इच्छा जाहिर की। दुकानदार ने एक के बाद एक कंगन दिखाने शुरू किए।
मगर महिलाओं ने कहा उन्हें कंगन पसंद नहीं, वो जिस तरह का डिजाइन चाहती हैं उसकी इमेज उनके मोबाइल पर उपलब्ध है। दुकानदार ने इमेज दिखाने को कहा और जेवरातों को वापस आलमारी में रखने लगा। इस बीच दुकानदार जैसे ही पीछे की ओर मुड़ा, एक महिला ने गहने से भरे बॉक्स को उठाकर बैग के नीचे छिपा दिया।
थोड़ी देर टालमटोल करने के बाद महिलाएं वहां से चली गईं। जब दुकानदार को आभास हुआ कि एक बॉक्स नहीं मिल रहा तो उसने बड़ी देर तक तलाश की। बॉक्स के न मिलने पर उन्होंने सीसीटीवी फुटेज देखे तो यह देखकर होश उड़ गए कि महिलाओं ने गहनों से भरा बॉक्स पार कर दिया था। इसकी खबर पुलिस को दी गई।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जल्द होगा जोका से तारातल्ला मेट्रो का ट्रायल रन

ट्रायल रन में होगा नॉन एसी रेक का इस्तेमाल मेट्रो लाइन में बिछाने के लिए यूरोप के बजाये छत्तीसगढ़ से लायी गयी स्टील शीट सन्मार्ग संवाददाता काेलकाता : आगे पढ़ें »

ऊपर