जनवरी 2022 में लागू हो सकता है सीएए, केंद्र ने…

caa

नई दिल्ली: नए साल में केंद्र सरकार इस बार पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यक शरणार्थियों नागरिकता का तोहफा दे सकती है। देश में तमाम शरणार्थी वर्षों से भारत की नागरिकता पाने का इंतजार कर रहे हैं। नागरिकता संशोधन कानून 2020 में संसद से पारित हो गया था, लेकिन अब तक अमल में नहीं आ सका है। हालांकि, सूत्रों का दावा है कि सरकार ने अब इसके नियमों का अंतिम रूप दे दिया है और जनवरी 2022 में इसे लागू कर दिया जाएगा। खबर के मुताबिक यूपी सहित पांच राज्यों के चुनावों को देखते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ लगातार इस मुद्दे पर सरकार पर दबाव बना रहा है। हालांकि, 2019 में जब सरकार ने इसे संसद में पारित किया तो मुस्लिम समुदाय ने देश भर में इसका विरोध किया। दिल्ली के शाहीन बाग में लंबे समय तक आंदोलन चला। उत्तर प्रदेश में भी जमकर विरोध हुआ, जिसके बाद कई दिनों तक इंटरनेट बंद करना पड़ा था। यूपी की योगी सरकार ने इसके विरोध में दंगे करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की थी। 2003 में कांग्रेस ने भी CAA जैसा कानून बनाने की मांग की थी, लेकिन मोदी सरकार के कानून बनाने के बाद उसने इसका जमकर विरोध किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः राजू श्रीवास्तव को आया हार्ट अटैक

मुंबईः मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली के एक जिम आगे पढ़ें »

‘वो मुझे जबरदस्ती जंगल में ले जा रहा था…लोग देख रहे थे’, एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द

ब्रेकिंग: सम्प्रिति फ्लाईओवर पर वाहन के पलटने से कई तीर्थयात्री घायल 

कल दिल्ली में भाजपा नेताओं की अहम बैठक

गैस के कारण हो रहा है सिरदर्द? इन घरेलू चीजों से मिलेगी राहत

पत्नी व ससुर के साथ मिलकर कर दी मां की हत्या, तीनों गिरफ्तार

पूर्वी भारत कभी दिल्ली के अत्याचार को बर्दाश्त नहीं करता – शुखेंदु

घर में लाना चाहते हैं गुडलक और मां लक्ष्मी का वास तो मुख्य दरवाजे पर रखें ये चीजें

प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष बनाया जा सकता है शुभेंदु को

बुधवार को इस विधि से करें गणेश जी के सिद्धि विनायक रूप की पूजा, बन जाएंगे बिगड़े काम

ऊपर