लोकसभा और विधानसभा उप-चुनाव के लिए तारीखों का एलान, जानें आपके राज्य में कब होगा मतदान?

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। चुनाव आयोग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, पंजाब, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश, दिल्ली और झारखंड में उपचुनाव होने हैं। इन सभी राज्यों में 23 जून को उपचुनाव कराए जाएंगे। इसके नतीजे 26 जून को आएंगे।
इन लोकसभा/विधानसभा सीट पर चुनाव
पंजाब- संगरूर लोकसभा
उत्तर प्रदेश- रामपुर लोकसभा
उत्तर प्रदेश- आजमगढ़ लोकसभा
त्रिपुरा- अगरतला विधानसभा
त्रिपुरा- टाउन बार्दोवली विधानसभा
त्रिपुरा- सुरमा विधानसभा
त्रिपुरा- जुबराजनगर विधानसभा
आंध्र प्रदेश- आत्माकुर विधानसभा
एनसीटी ऑफ दिल्ली- राजिंदरनगर विधानसभा
झारखंड- मंदार विधानसभा

राज्यसभा चुनाव: संजय राउत और संजय पवार भरेंगे नामांकन
शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि वह और पार्टी के सहयोगी संजय पवार बृहस्पतिवार को आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। राउत ने मंगलवार को कहा था कि शिवसेना के कोल्हापुर जिला अध्यक्ष संजय पवार 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के दूसरे उम्मीदवार होंगे। संजय पवार की उम्मीदवारी से पूर्व सांसद संभाजी छत्रपति को झटका लगेगा, जो अपनी उम्मीदवारी के लिए समर्थन मांग रहे थे। राउत ने कहा कि शिवसेना राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी और दोनों पर जीत सुनिश्चित करेगी। राउत लगातार चौथी बार अपनी पार्टी की तरफ से उच्च सदन जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर