ब्रेकिंगः कोरोना के मामले बढ़ने के बाद मेट्रो, बसों, बाजारों में लौटे प्रतिबंध

नई दिल्‍ली: राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी होने पर अब दिल्‍ली मेट्रो, बसों, बाजारों सहित सार्वजनिक स्थानों में सख्ती बढ़ा दी गई है। बढ़ते हुए कोरोना मामलों के बाद दिल्ली में फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।राजधानी में बिना मास्क के पाए जाने पर 500 रुपये फाइन का लगेगा। इस बीच अब दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने एक बयान में यात्रियों के लिए सलाह जारी की है।

दिल्‍ली में कोरोना के मौजूदा हालात और दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की ओर से जारी किए गए नए दिशा-निर्देशों के बाद दिल्‍ली मेट्रो की ओर से भी सख्‍ती कर दी गई है। डीएमआरसी ने इस संबंध में यात्रियों को सलाह दी है और कोरोना नियमों के पालन को लेकर सख्‍ती की बात कही है। यात्रियों से अपील की गई है कि वो कोरोना से जुड़े नियमों का पालन करें। साथ ही कहा है कि अगर नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो कार्रवाई भी हो सकती है।
डीएमआरसी की ओर से कहा गया क‍ि दिल्‍ली मेट्रो ट्रेनों के अलावा स्‍टेशन परिसर में कोविड व्‍यवहार का पालन हो रहा है या नहीं इसकी पड़ताल करने के लिए रेंडम फ्लाइंग स्‍क्‍वॉड भी मौजूद रहेगी। इस दौरान अगर कोई व्‍यक्ति कोविड व्‍यवहार का पालन नहीं करता है, मास्‍क नहीं पहनता है, सोशल डिस्‍टेंसिंग नहीं रखता है तो उसे पहले तो स्‍क्‍वॉड के द्वारा समझाया जाएगा। अगर वह फिर भी नहीं मानता है तो जरूरत पड़ने पर उस पर मौके पर ही जुर्माना भी लगाया जाएगा।
कोरोना की वापसी के साथ दिल्ली में प्रतिबंधो की वापसी भी हो रही है। संक्रमण के मामलों और पॉजिटिविटी रेट में जारी बढ़ोतरी के बाद प्रशासन प्रतिबंधों को वापस लाने के लिए मजबूर हो गया। पुलिस ने बाजारों, रेलवे स्टेशनों, मेट्रो, बसों और बस टर्मिनलों का निरीक्षण तेज कर दिया है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

काजी नज़रुल यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों ने फिर से शुरू किया धरना

आसनसोल: काजी नज़रुल यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों ने फिर से धरना शुरू कर दिया। बता दें कि कल अर्थात शुक्रवार को विद्यार्थियों ने ऑनलाइन परीक्षा लेने आगे पढ़ें »

ऊपर