ब्रेकिंग : मुंबई में मिला ओमीक्रोन के नए XE वेरिएंट का पहला केस

मुंबई :  मुंबई में कोविड 19 के ओमीक्रोन के नए वेरिएंट का पहला केस मिला है। यहां ओमीक्रोन के XE वेरिएंट का पहला केस मिला है। ओमीक्रोन के कप्पा वेरिएंट का भी एक केस मिला है। जिन 376 नमूनों का परीक्षण किया गया, उनमें से 230 मुंबई के निवासी हैं। जीनोम सीक्वेंसिंग प्रयोगशाला में परीक्षण का यह 11वां बैच था। 230 में से 228 सैंपल ओमीक्रॉन के हैं, शेष- 1 कप्पा वेरिएंट का है और 1 XE वेरिएंट का है। नए वेरिएंट में हालत गंभीर नहीं है।

230 में से 21 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। दोनों खुराक लेने वालों में से केवल 9 को ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 12 लोग बिना वैक्सीन की खुराक लिए अस्पताल में भर्ती हुए। अस्पताल में भर्ती 21 मरीजों में से किसी को भी ऑक्सीजन की आपूर्ति या गहन देखभाल की जरूरत नहीं थी। एकत्र किए गए कुल 230 नमूनों में से केवल एक संक्रमित महिला की मौत हुई। हालांकि मृतक मरीज की मौत पेट संबंधी बीमारी के कारण हुई। मृतक मरीज की उम्र 47 साल थी। मृतक मरीज ने कोविड वैक्सीन की दोनों खुराक ली थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बैरकपुर फ्लाईओवर पर मांझा से कटी बाइक सवार की नाक

बैरकपुर : शुक्रवार की दोपहर बैरकपुर फ्लाईओवर पर बाइक से जा रहा अनुपम गांगुली मांझे के कारण एक हादसे का शिकार हो गया। अचानक ही आगे पढ़ें »

न्यू अलीपुर के मकान में लगी आग

कोलकाता : न्यू अलीपुर थानांतर्गत ब्लॉक ई स्थित मकान के बेसमेंट में मौजूद केबल वायर में आग लग गयी। मौके पर पहुंचे दमकल के दो आगे पढ़ें »

ऊपर