ब्रेकिंग : किसानों ने रोका पीएम मोदी का रास्ता, 15 मिनट तक फंसा रहा काफिला

फिरोजपुर :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर में रैली करनी थी, लेकिन आखिरी मौके पर कार्यक्रम रद्द हो गया।  पहले रैली रद्द होने के पीछे बारिश को वजह माना जा रहा था लेकिन अब इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया जा रहा है। गृह मंत्रालय की तरफ से इसपर बयान जारी किया गया है और पंजाब सरकार से जवाब भी मांगा गया है। बीजेपी ने इसपर सीएम चन्नी का इस्तीफा मांगा है।
गृह मंत्रालय की तरफ से जो बयान जारी किया गया है उसमें लिखा है कि पीएम सुबह बठिंडा पहुंचे थे। फिर वहां से उनको हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। लेकिन बारिश और कम दृश्यता की वजह से पहले पीएम को 20 मिनट इंतजार करना पड़ा। फिर आसमान साफ ना होता देख उन्होंने सड़क मार्ग से वहां जाने का फैसला किया। इसमें करीब 2 घंटे लगने थे। इसके बारे में पंजाब पुलिस के डीजीपी को बताकर आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की रजामंदी ली गई। आगे बताया गया कि जब काफिला राष्ट्रीय शहीद स्मारक से 30 किलोमीटर दूर था तब रास्ते में एक फ्लाईओवर आया। वहां रास्ते को प्रदर्शनकारियों ने रोका हुआ था। उस फ्लाईओवर पर पीएम मोदी का काफिला 15-20 मिनट फंसा रहा। इसे गृह मंत्रालय ने पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक माना है।
गृह मंत्रालय ने कहा कि पीएम के ट्रेवल प्लान के बारे में पंजाब सरकार को पहले से बताया गया था। इसको ध्यान में रखकर उनको सही तैयारी, व्यवस्था और सुरक्षा के इंतजाम करने थे और आकस्मिकता को ध्यान में रखकर भी तैयार रहना था। आकस्मिकता प्लान को ध्यान में रखकर पंजाब सरकार को सड़क मार्ग पर भी अतिरिक्त पुलिस लगानी थी जो कि नहीं किया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोलकाता से न्यूरोलॉजिस्ट डॉ पद्मा पहुंचीं राजू श्रीवास्तव का इलाज करने

कोलकाताः कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव को लेकर खबरें आ रही हैं कि उनकी हालत और बिगड़ गई है। कॉमेडियन को जिम में वर्कआउट के दौरान आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः शुभेंदु, दिलीप समेत 17 नेताओं पर जनहित का मुकदमा दर्ज, जानें मामला

ब्रेकिंग : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया

ब्रेकिंग : किसी भी फाइल पर हस्ताक्षर करने से पहले ध्यान से पढ़ें: मुख्यमंत्री

बेटी के पहले जन्मदिन पर पानी पूरी विक्रेता ने एक लाख एक हजार पानी पूरी मुफ्त खिलाईं

ब्रेकिंग: राज्य में लगेंगे पांच इंडस्ट्रियल पार्क

ब्रेकिंग : हाईकोर्ट ने सुकन्या सहित छह लोगों को तलब किए जाने के आदेश को लिया वापस

ब्रेकिंग : 21 अगस्त तक जेल हिरासत में पार्थ और अर्पिता

रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हड़कंप

कपिल शर्मा की नई फिल्म का क्लिप आया सामने, देखकर पहचान नहीं पाएंगे

ऊपर