ब्रेकिंगः आक्रोशित भीड़ ने ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर और विधायक का घर फूंका, पथराव में 20 पुलिसकर्मी घायल

अमरावतीः आंध्रप्रदेश के कोनासीमा जिले का नाम बदलने के विरोध में मंगलवार को हिंसा भड़क गई। गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया और वाहनों को आग लगी दी। अमालापुरम शहर में उग्र भीड़ ने ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर पी विश्वरूपा और विधायक पी.सतीश के घर में आग लगा दी। पुलिस ने मंत्री और उनके परिवार को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है। पुलिस के एक वाहन और एक बस में भी आग लगा दी गई है। करीब 20 पुलिसकर्मी पथराव में घायल हुए हैं।

कोनासीमा जिले का नाम बदलने का विरोध
राज्य सरकार द्वारा कोनासीमा का नाम बदलकर बीआर अंबेडकर के नाम पर रख दिया गया है, जिसके बाद लगातार विरोध हो रहा था। मंगलवार को पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया, जिसके बाद हिंसा भड़क गई।गृहमंत्री बोलीं-दोषियों को बख्शेंगे नहीं
जिले में भड़की हिंसा के मामले में राज्य की गृहमंत्री तानेती वनिता ने राजनीतिक पार्टियों पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियों और असामाजिक तत्वों ने मिलकर हिंसा को भड़काया है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि घटना में करीब 20 पुलिस कर्मियों को चोट आई हैं। गृहमंत्री ने कहा कि हम इस मामले की जांच करेंगे और जो भी दोषी हैं, उन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाएंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा से पहले नये कलेवर में सजेगा बंगाल का होम स्टे

 नजर होम स्टे पर 80% होम स्टे उत्तर बंगाल में हैं, 20% दक्षिण बंगाल में इन जगहों पर हैं होम स्टे कलिम्पोंग दार्जिलिंग कर्सियांग जलपाईगुड़ी अलीपुरदुआर का डुआर्स बांकुड़ा पुरुलिया हुगली बंगाल में होम स्टे की आगे पढ़ें »

ऊपर