कंगना का ऑफिस तोड़ना बीएमसी को पड़ा महंगा, बॉम्बे हाईकोर्ट का बड़ा आदेश

– बीएमसी ने बदले की भावना से तोड़ा कंगना रनौत का ऑफिस – बॉम्बे हाईकोर्ट

– कंगना की जीत

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और बीएमसी के बीच लंबे समय से चल रहे विवाद में आखिरकार जीत कंगना की हुई है। बीएमसी द्वारा कंगना रनौत के मुंबई स्थित ऑफिस में की गई तोड़फोड़ के मामले में शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया। हाईकोर्ट ने कंगना के पक्ष में फैसला सुनाते हुए कहा कि बीएमसी का एक्शन ‘दुर्भावनापूर्ण’ रवैये से किया गया है। इसी के साथ कोर्ट ने बीएमसी को कंगना रनौत के ऑफिस में तोड़फोड़ के नुकसान का आकलन कर उचित हर्जाना देना का भी आदेश दिया।

‘कानूनी मदद लेने से रोकने का प्रयास’

इस संबंध में अधिकारी मार्च 2021 तक अपनी रिपोर्ट कोर्ट को सौपेंगे। जस्टिस एसजे कैथावाला और आरआई छागला की बेंच ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए कहा, ‘जिस तरह से यह तोड़फोड़ की गई वह अनधिकृत था। ऐसा गलत इरादे से किया गया था। ये याचिकाकर्ता को कानूनी मदद लेने से रोकने का एक प्रयास था।’ अदालत ने अवैध निर्माण के बीएमसी के नोटिस को भी रद्द कर दिया है।

सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि मामले को देख ऐसा लगता है कि विध्वंस की कार्यवाई एक्ट्रेस के ट्वीट्स और बयानों के लिए उसे निशाना बनाने के इरादे से की गई है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने कंगना रनौत द्वारा दायर याचिका में विध्वंस नोटिस को खारिज किया।

संयम बरतने का दिया आदेश

बॉम्बे हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता (कंगना रनौत) को सार्वजनिक मंच पर विचारों को रखने में संयम बरतने को कहा। साथ में अदालत ने राज्य सरकार को हिदायत दी कि किसी नागरिक द्वारा की गई गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणियों को नजरअंदाज किया जाना चाहिए।

क्या है पूरा मामला…

9 सितंबर को बीएमसी ने कंगना रनौत के ऑफिस में कुछ हिस्सों को अवैध बताते हुए तोड़फोड़ की थी जिसके विरोध में कंगना ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसके बाद कोर्ट ने बीएमसी द्वारा की जा रही कार्यवाई पर रोक लगा दी थी। कंगना के वकील का दावा है ऑफिस का 40 फीसदी हिस्सा ध्वस्त किया गया था। इसमें झूमर, सोफा और दुर्लभ कलाकृतियों समेत कई कीमती संपत्ति भी शामिल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

धनबाद रेलवे क्वार्टर से तीन जिंदा बम बरामद

धनबाद: धनबाद जिले के पुराना स्टेशन इलाके के रेलवे क्वार्टर में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है। मौके पर धनसार थाना प्रभारी पहुंचे आगे पढ़ें »

सलमान खान की प्रेमिका बनी साउथ की खूबसूरत ऐक्ट्रेस

मुम्बई : बॉलिवुड स्टार सलमान खान की प्रेमिका साउथ की खूबसूरत ऐक्ट्रेस प्रज्ञा जायसवाल बनी है। जी हां आपने सही सुना प्रज्ञा है वह लड़की आगे पढ़ें »

ऊपर