बिहार चुनाव 2020: भाजपा ने जारी किया संकल्‍प पत्र, नौकरी व कोरोना टीका पर बड़ा ऐलान…

– निर्मला सीतारमण ने कहा कि कोरोना काल में हम अगर गरीबों के अकाउंट में 500 रुपए डाल पाये तो यह जनधन खाता के कारण ही हो पाया है। हमने इस महामारी के दौर में गरीबों को मुफ्त में अनाज दिया है

– हमें यकीन है कि हम इस (बिहार घोषणा पत्र) संकल्प को पूरा कर सकते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने जो भी वादे किए हैं उसे उन्होंने पूरा किया है

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने गुरुवार को चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। पटना के एक होटल में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पार्टी की चुनावी घोषणा पत्र को जारी करते हुए 5 सूत्र,1 लक्ष्य,11 संकल्प और आत्मनिर्भर बिहार के वादे के साथ एक रोड मैप 2020-2025 का भी आवाहन किया। बताते चलें कि संकल्प पत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, आईटी, हर बिहारवासी को फ्री कोरोना टीकाकरण समेत विभिन्न क्षेत्रों में विकास का वादा किया गया है।

क्या हैं भाजपा के 11 संकल्प
1- कोरोना का नि शुल्क टीकाकरण उपलब्ध कराएंगे
2- विद्यालय उच्च शिक्षा के विश्वविद्यालयों तथा संस्थानों में 3 लाख शिक्षकों की नियुक्ति करेंगे
3- बिहार के नेक्स्ट जेनरेशन आईटी हब के रूप में विकसित करके अगले 5 वर्ष में 5 लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर
4- 50 हजार करोड़ की व्यवस्था करके 1 करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी बनाएंगे
5- कुल 1 लाख लोगों को स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के अवसर प्रदान करेंगे, दरभंगा में एम्स का संचालन 2024 तक
6- धान तथा गेहूं के बाद अब दलहन की भी खरीद एम एस पी दरों पर
7- 30 लाख लोगों को 2022 तक पक्के मकान
8- मेडिकल इंजिनियरिंग सहित तकनीकी शिक्षा को हिंदी भाषा में उपलब्ध कराएंगे
9- अगले दो सालों में निजी तथा कोम्फेड आधारित 15 दुग्ध प्रोसेसिंग उद्योग स्थापित करेंगे
10- मछलियों के उत्पादन में बिहार को देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे
11- एक हजार नए किसान उत्पाद संघों को आपस में जोड़कर राज्यभर के विशेष सफल उत्पाद (जैसे- मक्का, फल, सब्जी, चूड़ा, मखाना, पान, मशाला, शहद, मेंथा, औषधीय पौधों के लिए सप्लाई चेन विकसित करेंगे) और 10 लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉ संजय जायसवाल, बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव, बिहार चुनाव प्रभारी पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस समेत दिग्गज केंद्रीय मंत्रियों में रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय व अश्विनी कुमार चौबे, राज्य सरकार के मंत्रियों में डॉ प्रेम कुमार व नंद किशोर यादव शामिल रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रतिष्ठा बचाने उतरेगी भारतीय टीम, नटराजन या शार्दुल को मिल सकता है मौका

कैनबरा : पहले दो मैचों में एकतरफा हार के बाद भारतीय टीम का बुधवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आगे पढ़ें »

चैम्पियंस लीग : बार्सीलोना ने मेस्सी को दिया विश्राम

बार्सीलोना : बार्सीलोना ने फेरेंकवारोस के खिलाफ बुधवार को होने वाले चैम्पियंस लीग फुटबॉल मैच से पहले लियोनेल मेस्सी, मार्क आंद्रे टेर स्टेजेन और फिलीपे आगे पढ़ें »

ऊपर