मोदी पर राहुल के अपशब्दों से बौखलाई भाजपा

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने चीन बॉर्डर पर डिसइंगेजमेंट को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। शुक्रवार को जब राहुल मीडिया से मुखातिब हुए तो उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बेहद तीखे शब्‍दों का प्रयोग किया। राहुल ने कहा कि “प्रधानमंत्री एक कायर हैं जो चीन के सामने खड़े नहीं हो सकते।” उन्‍होंने कहा कि वह (मोद) “सेना के बलिदान पर थूक रहे हैं।” राहुल का पूरा भाषण क्लिक कर पढ़ें। राहुल ने कहा कि ‘चीन के सामने नरेंद्र मोदी ने अपना सिर झुका दिया।’ कांग्रेस नेता के इस आक्रामक रुख के बाद बीजेपी की तरफ से भी पलटवार हुआ। राहुल को ‘कुंदबुद्धि, कुंठित बुद्धि, पप्पू जी…’ जैसे नामों से पुकारा गया। आइए जानते हैं किसने क्‍या कहा।

जानिए राहुल गांधी ने क्‍या कहा था?

कल रक्षा मंत्री ने पूर्वी लद्दाख में हालात पर एक बयान दिया। अब, हमें पता चलता है कि हमारे सैनिक फिंगर 3 पर तैनात रहेंगे। फिंगर 4 हमारा इलाका है। अब, हम फिंगर 4 से फिंगर 3 पर आ गए हैं। मिस्‍टर मोदी ने हमारा इलाका चीनियों को क्‍यों दे दिया है? प्रधानमंत्री एक कायर हैं जो चीन के सामने खड़े नहीं हो सकते। यही तथ्‍य है। वह सेना के बलिदान पर थूक रहे हैं, वो यही कर रहे हैं। वह सेना के त्‍याग का अपमान कर रहे हैं। भारत में किसी को ऐसा करने की इजाजत नहीं होनी चाहिए। हिंदुस्‍तान की सरकार की नेगोशिएटिंग पोजिशन थी कि अप्रैल 2020 में जो हालात थे, वही बहाल हो। उसको सरकार भूल गई। चीन के सामने नरेंद्र मोदी ने अपना सिर झुका दिया। माथा टेक दिया। हमारी जमीन फिंगर 4 तक है। नरेंद्र मोदी ने फिंगर 3 से फिंगर 4 की जमीन चीन को पकड़ा दी।

मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने बताया ‘कुंदबुद्धि’

केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने राहुल के आरोपों पर कहा, “कोई सामान्‍य बुद्धि का व्‍यक्ति तो इस तरह के बेवकूफी भरे बयान दे नहीं सकता। ये कुंदबुद्धि है या कुर्तित बोल भी है। उससे भी महत्‍वपूर्ण है कि जिस तरह कुंदबुद्धि से भरपूर पप्‍पूजी के इस तरह के बयान आ रहे है, वो देश के लोगों के बीच में कांग्रेस का और बंटाधार कर रहे हैं।” नकवी ने कहा, “कांग्रेस के मित्रों को बिना मांगी हुई सलाह देंगे कि पप्‍पू जी का कोच बदल दें और कोचिंग भी बदल दें। अन्‍यथा हर दिन ये पप्‍पू जी नो बॉल करते रहेंगे और रनआउट होते रहेंगे।” केंद्रीय मंत्री ने कहा कि “यह कुंदबुद्धि व्‍यक्ति को देश को बदनाम करने की साजिशी सुपारी के तहत काम कर रहा है।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

ये भी ठीक है ! महिला ने अपने आप से की शादी, खुद को ऐसे किया किस

नई दिल्ली : यूएस की एक महिला ने ऐसा काम कर दिया कि सुनकर आप भी बोल उठोगे अरे ऐसा भी हो रहा है। इस आगे पढ़ें »

फिर बनेगी सुशांत सिंह राजपूत की अटकी हुई फिल्‍म? रिया चक्रवर्ती ही होंगी हीरोइन

मुम्बई : सुशांत सिंह राजपूत के निधन से पहले डायरेक्टर रूमी जाफरी उन्हें और रिया चक्रवर्ती को लेकर एक फिल्म बनाने वाले थे। अब माना आगे पढ़ें »

ऊपर