आंध्र प्रदेश में बीजेपी को झटका, वाईएसआर कांग्रेस की बड़ी जीत

आंध्र प्रदेश : आंध्र प्रदेश में सत्ताधारी YSRCP ने आत्मकुर विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल की। YSRCP उम्मीदवार मेकापति विक्रम रेड्डी 82,000 से अधिक मतों के बड़े अंतर से जीते। सीएम और पार्टी प्रमुख वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने वाईएसआरसीपी के एम विक्रम रेड्डी को बधाई दी। रेड्डी ने भाजपा के जी भरत कुमार को 82,888 वोटों से हराया है।
16वें राउंड में सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार 66,477 के बहुमत से आगे रहे थे। उन्हें 81,636 वोट मिले जबकि कुमार को 15,159 वोट मिले थे। नेल्लोर जिले की आत्मकुर विधानसभा सीट पर गुरुवार को हुए उपचुनाव में करीब 65 फीसदी मतदान हुआ और रविवार को मतगणना हुई।बता दें कि आत्मकुर सीट आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में आती है। यहां बीते 23 जून को उपचुनाव किया गया था। उल सीट पर फरवरी में उद्योग मंत्री एम. गौतम रेड्डी के निधन के कारण उपचुनाव कराना पड़ा था। वहीं आत्मकुर का कुल मतदाता 2,13,400 हैं। जिसमें से 1,07,367 महिलाएं वोटर हैं तो वहीं 11 ट्रांसजेंडर हैं। इस सीट से उपचुनाव में 14 प्रत्याशी मैदान में थें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इस उम्र के बाद बच्चे को जरूर सिखाएं ये 5 काम करना, कई मुश्किलें होंगी आसान

कोलकाता : बच्चों की खास देखभाल और बेहतर परवरिश के लिए पैरेंट्स हर मुमकिन कोशिश करते हैं। बावजूद इसके कुछ बच्चे आलसी नेचर के होते आगे पढ़ें »

ऊपर