सेना को बड़ी कामयाबी : कुलगाम में महज 1 घंटे में ढेर कर दिए 5 दहशतगर्द

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। बुधवार को सेना ने 2 अलग-अलग एनकाउंटर में TRF कमांडर सहित 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ अभी जारी है। दोनों ही एनकाउंटर कश्मीर के कुलगाम जिले में हुए हैं। सुरक्षाबलों ने कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है।

IGP कश्मीर के मुताबिक एक एनकाउंटर कुलगाम के पोम्बाई गांव तो दूसरा गोपालपोरा में हुआ है। मारा गया एक आतंकी अफाक सिकंदर प्रतिबंधित संगठन TRF से संबंधित बताया जा रहा है।

2 दिन पहले मारे गए थे 4 कश्मीरी
इससे पहले श्रीनगर के हैदरपोरा में 15 नवंबर को मुठभेड़ में 2 स्थानीय कारोबारियों सहित 4 कश्मीरियों की मौत हुई थी। ऑपरेशन में कश्मीर के 2 कारोबारी भी मारे गए थे। इनमें डॉ. मुदसिर गुल और अल्ताफ भट्ट भी शामिल थे। इनकी वहां स्थित एक कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स में दुकानें थीं। डेंटल सर्जन मुदस्सिर गुल इस कॉम्प्लेक्स में कंप्यूटर सेंटर चलाता था। वहीं अल्ताफ इस कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स का मालिक था और वहां हार्डवेयर और सीमेंट की दुकान चलाता था।

मारे गए आतंकियों में पाकिस्तानी भी शामिल
कश्मीर पुलिस के मुताबिक अल्ताफ अहमद भट्‌ट आतंकियों की मदद करता था, तो वहीं डॉ. मुदस्सिर गुल आतंकियों का ओवर ग्राउंड वर्कर था, जिसने उन्हें रहने के लिए जगह दी थी। कश्मीर के IGP विजय कुमार ने दावा किया था कि मारे गए 2 आतंकियों में एक पाकिस्तान का नागरिक हैदर था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चुनाव आयोग के निर्धारित खर्च को वहन करेगी भाजपा

फिर उठा रुपये और कार्यकर्ताओं की कमी का मुद्दा सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : मंगलवार को भी आईसीसीआर में प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने बाकी के उम्मीदवारों के आगे पढ़ें »

ऊपर