पोस्ट ऑफिस में अकाउंट रखने वालों को बड़ा झटका, अब हर बार निकासी पर लगेंगे…

नई दिल्लीः अगर आपका पोस्ट ऑफिस में अकाउंट है तो ये खबर आपको थोड़ा परेशान कर सकती है। दरअसल, 1 मार्च को इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने नोटिस जारी किया जिसके मुताबिक अब एक लिमिट के बाद से निकासी और जमा करने पर चार्ज किया जाएगा। इस नए नियम को 1 अप्रैल 2021 से लागू किया जाना है। इसके तहत अब एक लिमिट से ज्यादा बार कैश जमा करने और निकासी करने पर एक आधारिक चार्ज लगेगा। वहीं, सेविंग अकाउंट के लिए डिपॉजिट करना पूरी तरह मुफ्त होगा और एक महीने में केवल 4 बार निकासी पर किसी तरह का चार्ज नहीं होगा। उसके बाद कम से कम 25 रुपये या कीमत का 0.50 प्रतिशत चार्ज कटेगा।

करेंट अकाउंट की बात करें तो 25 हजार रुपये तक की निकासी पर किसी तरह का चार्ज नहीं कटेगा लेकिन वहीं, उसके तुरंत बाद 25 रुपये का चार्ज लगना शुरू हो जाएगा। बात अगर जमा करने की जाये तो एक महीने में 10 हजार रुपये जमा कराना फ्री होगा लेकिन बाद में 25 रुपये का चार्ज लगेगा।

कोई नियम इस तरह का लागू नहीं किया गया है

आधार आधारित एईपीएस ट्रांसेक्शन पर किसी तरह की कोई नियम इस तरह का लागू नहीं किया गया है। ये पूरी तरह फ्री रहेगा। वहीं, नॉन आईपीपीबी नेटवर्क पर महीने में तीन ट्रांजैक्शन मुफ्त हैं। कैश का जमा करना और निकासी इसमें शामिल है। तीन ट्रांजैक्शन बाद इस पर भी चार्ज काटा जाएगा जिसकी कीमत 20 रुपये होगी। आपको बता दें, इन चार्जों में जीएसटी शामिल नहीं है। जीएसटी अलग से लगेगा। इंडिया पोस्ट की तरफ से ग्राहकों को मैसेज के जरिए इसकी सूचना दी जा रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर