बड़ी खबरः…तो इस दिन भारत में कम होंगे कोरोना के मामले

नई दिल्लीः भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 3,33,533 नए मामले सामने आए। इसी के साथ देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,92,37,264 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जानकारी दी। ताजा आंकड़ों पर नजर डालें तो देश में कोरोना का कहर जारी है और मामले लगातार बढ़-घट रहे हैं। लेकिन इस दौरान सरकार की तरफ से एक अच्छा संकेत आया है।

कुछ राज्यों में सुधरने लगे हालात

इसमें कहा गया है कि भारत में 15 फरवरी तक कोविड के मामलों में कमी आएगी। सरकारी सूत्रों के मुताबिक कुछ राज्यों में पहले से ही हालात सुधरते हुए दिखाई दे रहे हैं। सूत्रों ने कहा, “देश में 15 फरवरी तक कोविड के मामलों में कमी आएगी। कुछ राज्यों और मेट्रो शहरों में मामले कम होने लगे हैं और स्थिर होने लगे हैं।”

देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 21,87,205

सूत्रों ने कहा कि टीकाकरण ने तीसरी लहर के प्रभाव को कम कर दिया है। उन्होंने कहा, “स्वास्थ्य मंत्रालय राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के साथ समन्वय कर रहा है। 74% वयस्क आबादी पूरी तरह से टीका है।” सरकारी आंकड़ों के मुताबिक सोमवार सुबह आठ बजे तक देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 21,87,205 हो गई है, जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान 525 संक्रमितों की मौत होने से भारत में महामारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 4,89,409 तक पहुंच गई है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

एसएससी मामले में गिरफ्तार सुबीरेश भट्टचार्य को 10 दिनों की जेल हिरासत

अदालत ने सीबीआई के जांच अधिकारी की लगायी क्लास जज ने पूछा- क्यों चाहिए सीबीआई हिरासत वजह बताईए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को एसएससी मामले में गिरफ्तार आगे पढ़ें »

विदेश में नौकरी देने के नाम पर अपहरण मामले में और 7 गिरफ्तार

अभियुक्तों में मकान मालिक और दो दिल्ली के एजेंट भी शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विदेश में नौकरी देने के नाम पर अपहरण मामले में और सात आगे पढ़ें »

ऊपर