बड़ी खबरः 3-4 हफ्तों में आएगा तीसरी लहर का पीक

नई दिल्लीः देश के 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में गुरुवार सुबह तक ओमिक्रॉन के ढाई हजार से ज्यादा केस आ चुके हैं। दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों केस तेजी से सामने आ रहे हैं। महामारी एक्सपर्ट चंद्रकांत लहारिया के मुताबिक अगले 3-4 हफ्ते इन शहरों के लिए टेंशन वाले होंगे। इसके बाद केस एकदम से कम होने लगेंगे। जब यहां केस कम होंगे, तब छोटे शहरों में तेजी से बढ़ने लगेंगे और अगले 3-4 हफ्ते छोटे शहरों के लिए चिंता वाले होंगे। इन शहरों के बाद वायरस गांव में कोहराम मचा सकता है। लहारिया कहते हैं, ओमिक्रॉन का पैटर्न यह बताता है कि यह शुरुआत के 3-4 हफ्तों में बहुत तेजी से फैलता है, फिर एकदम से कम हो जाता है।

राहत की बात ये है कि इससे संक्रमित हुए सभी मरीजों को अस्पताल में एडमिट करने की नौबत नहीं आ रही है। जैसे, मुंबई में ओमिक्रॉन संक्रमित 10 मरीजों में से 9 एसिम्प्टोमेटिक हैं। मतलब 10 में से 1 में ही लक्षण नजर आते हैं, वो भी माइल्ड होते हैं। अधिकतर संक्रमित घर में ही ठीक हो जा रहे हैं। हालांकि जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है, उन्हें यह ज्यादा नुकसान पहुंचा सकता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बागुईआटीः इधर बज रही थी शहनाई उधर पसरा मातम

रघुनाथपुर: बागुईआटी के रघुनाथपुर में एक बैंक्वेट की दूसरी मंजिल पर शादी समारोह चल रहा था। वहां अचानक फायर रिजर्वर बॉक्स टूट पड़ा जिसके नीचे आगे पढ़ें »

सड़कों पर बेफिक्र होकर घूमने लगे लोग, लेकिन कोविड से मरने वालों का आंकड़ा अब भी डरा रहा, आज एक दिन में…

कोलकाताः सड़क के कुत्तों को खाना देने के दौरान महिला प्रोफेसर से छेड़छाड़

ब्रेकिंग : शो कॉज की नोटिस के बाद भाजपा नेता किये गये सस्पेंड

बंगाल के लोगों को अब ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट ने सताना शुरू किया

‘महाराजा’ की घर वापसी की तारीख तय, इस दिन टाटा को सौंप दी जाएगी एयर इंडिया

कोहली ने वमिका की तस्वीरें नहीं छापने का अनुरोध किया

स्पॉट फिक्सिंग के लिए ब्लैकमेल किया गया : टेलर

‘विश्व कप खेलने के अरमानों पर फिरा पानी’

सामान्‍य नहीं है रात में बार-बार एक ही समय पर नींद खुलना, इसके छिपा है ये खास रहस्‍य

ऊपर