बड़ी खबर : कोरोना अगले एक या दो हफ्ते में आ सकता है पीक पर

नई दिल्ली :  कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में बीते 24 घंटे में ढाई लाख से ज्यादा मामले सामने आने के बाद  हेल्थ एक्सपर्ट ने इस पर चिंता जाहिर की है। एक्सपर्ट ने कहा कि कोविड-19 की मौजूदा लहर का पीक अभी आना बाकी रह गया है। हेल्थ एक्सपर्ट ने ग्रामीण इलाकों को लेकर भी चिंता जाहिर की है। एक्सपर्ट ने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से आई कोविड-19 की तीसरी लहर ने भारत को अपनी चपेट में ले लिया है।  WHO ने भी ओमिक्रॉन को ‘वैरिएंट ऑफ कन्सर्न’ के रूप में सूचीबद्ध किया है जो सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था। हल्के लक्षणों वाले इस नए वैरिएंट में मौत का कम जोखिम देखा गया है। हालांकि इसका ट्रांसमिशन बहुत ज्यादा है और ये बड़ी चालाकी से इम्यूनिटी को चकमा दे सकता है।  बड़े शहर पहले ही इस लहर का पीक देख चुके हैं और अब इसका ग्राफ नीचे की ओर जाता दिख रहा है। लेकिन टीयर-1 व टीयर-2 की श्रेणी में आने वाले शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में इसके कम मामले दर्ज किए गए हैं। एक देश के रूप में भारत अगले एक या दो हफ्तों के अंदर तीसरी लहर का पीक देख सकता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर