बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ के सुकमा कैंप की घटना में बंगाल का एक जवान भी शामिल

4 जवान की मौत,3 घायल

सुकमा : छत्तीसगढ़ के सुकमा में रविवार देर रात सीआरपीएफ जवान ने अपने साथियों पर AK-47 से फायरिंग कर दी। घटना में 4 जवानों की मौत हो गई, जबकि 3 घायल हैं। गौरतलब है कि 4 जवानों में एक जवान बंगाल के नदिया जिले का रहने वाला था। इस घटना के बाद नदिया जिले में शोक का माहौल है। फायरिंग की घटना में मारे गए 2 जवान बिहार के रहने वाले थे, जबकि 1 पश्चिम बंगाल का निवासी था। चौथे जवान को लेकर अभी जानकारी नहीं मिल सकी है। मृतक जवानों में बिहार निवासी धांजी और राजमणि कुमार यादव व पश्चिम बंगाल निवासी राजीब मंडल के अलावा एक अन्य जवान धर्मेंद्र कुमार शामिल हैं। इनके अलावा जवान धर्मेंद्र कुमार सिंह, धर्मात्मा कुमार और मालया रंजन महाराणा घायल हैं।

कई दिन से मानसिक रूप से परेशान था आरोपी जवान
घायल 5 जवानों को कैंप से करीब 11 किमी दूर तेलंगाना स्थित भद्राचलम के अस्पताल ले जाया गया। वहां पर इलाज के दौरान 3 जवानों ने दम तोड़ दिया, जबकि 2 अन्य की हालत गंभीर देख उन्हें चॉपर से रायपुर रेफर किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आपसी रंजिश या मानसिक संतुलन बिगड़ने के कारण आरोपी जवान ने फायरिंग की। एक दिन पहले भी उसका साथी जवानों से विवाद हुआ था। आरोपी जवान कई दिनों से परेशान था।
पहले भी हो चुकी हैं इस तरह की घटनाएं
त्तीसगढ़ के जगदलपुर में 9 महीने पहले CRPF जवान ने साथियों पर फायरिंग की थी। इसमें एक जवान की मौत हुई, जबकि दूसरा घायल हो गया था। जवानों में किसी बात को लेकर आपस में विवाद हुआ था।
दंतेवाड़ा में दिसंबर 2012 में CRPF जवान ने सोते हुए साथियों पर फायरिंग की थी। इसमें 4 जवानों की मौत हो गई और एक घायल हुआ था। उस समय भी बताया गया था कि हमला करने वाले जवान की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी।
CM बघेल बोले- ऐसी घटनाएं दोबारा न हों…
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों, इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं। बघेल ने घटना में मरने वाले जवानों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कांग्रेस ने जारी की 67 उम्मीदवारों की सूची, दखिये किन्हें मिला मौका

कोलकाताः कांग्रेस ने आज उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। हालांकि कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची अधूरी है क्योंकि अपने उम्मीदवारों की घोषणा तो पार्टी आगे पढ़ें »

ऊपर