बड़ा नक्सली हमला, दो जवान शहीद

रायपुर : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सोमवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली मारा गया जबकि दो जवान शहीद हो गए। इसके अलावा दो अन्य जवान घायल हो गए हैं जिनमें सीआरपीएफ कमांडेंट भी शामिल हैं। पामेड़ थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह सीआरपीएफ कोबरा 204 बटालियन पर घात लगाए नक्सलियों ने हमला किया था। इसके बाद से वहां मुठभेड़ जारी है।

सूचना मिलने के बाद नक्सलियों की खोज में निकले थे जवान

दरअसल, सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के जवानों को यह सूचना मिली थी कि इलाके में नक्सली मौजूद हैं जिसके बाद जवान तिपापुराम कैंप से पामेड़ क्षेत्र की ओर नक्सलियों की खोज के लिए निकले थे। इसी दौरान ईरापल्ली के जंगलों में सुरक्षाबलों पर घात लगाए नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस मुठभेड़ में घायल हुए जवानों की सहायता के लिए जवानों के एक दल को घटनास्थल पर भेजा गया है। वहीं, सुकमा में रविवार शाम खोज पर निकले सीआरपीएफ जवानों ने उस रास्तेे की जमीन में से आईईडी (इंप्रोवाइस एक्सप्लोसिव डिवाइस) बरामद किए थे, जहां से जवान गुजरते हैं।

नक्सलियों ने डाले हथियार

उधर, सोमवार को बीजापुर में 7 नक्सलियों ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया था। एसपी दिव्यांग पटेल के अनुसार, पुलिस के सामने हथियार डाल देने वाले नक्सलियों में अमित लेकाम उर्फ शिवाजी, मड़कम शंकर उर्फ हिरमा और पोयाम मोटू का नाम शामिल है जो कि पुलिस पर हमला करने, ग्रामीणों को धमकाने और आगजनी समेत कई मामलों में आरोपी हैं। पुलिस को काफी समय से इनकी तलाश थी जिसके चलते इन सभी पर 3-3 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देश में कोविड-19 के मामले बढ़कर 1965, मृतक संख्या 50, नौ नए मामले आए सामने

नयी दिल्ली : देश में कोविड-19 के मामले बढ़कर गुरुवार को 1,965 हो गए और वहीं इससे अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी आगे पढ़ें »

सरकार के लक्ष्य से कम रहा जीएसटी संग्रह

पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 26519 करोड़ रुपये बढ़ा नयी दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण के कारण वस्तुओं के आयात प्रभावित होने के साथ ही घरेलू आगे पढ़ें »

ऊपर