बंगाल के मंत्री के फोन कॉल को लेकर बड़ा खुलासा

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के मंत् की गलती से इलाके के लोगों को केंद्र सरकार की योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है, इसका खुलासा केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक ने आज लोकसभा में इस बात का खुलासा किया। केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक लोकसभा में कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री उनका फोन नहीं उठाते हैं। इस वजह से उनके डिपार्टमेंट से संबंधित योजनाओं का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने सदन में प्रश्नकाल के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद एस. एस. अहलूवालिया के पूरक प्रश्न का जवाब देते हुए यह टिप्पणी की।

10 बार कॉल करने पर भी नहीं उठाते फोन

बता दें कि बीजेपी सांसद एस. एस. अहलूवालिया ने पश्चिम बंगाल के बर्धमान में पीएम दक्ष योजना के लाभार्थियों की संख्या बहुत ही कम होने का जिक्र करते हुए इसकी वजह के बारे में पूछा। इसके जवाब में प्रतिमा भौमिक ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल के मंत्री 10-10 बार फोन करने के बाद भी फोन नहीं उठाते हैं।’ केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार से सहयोग नहीं मिलने की वजह से योजनाओं के क्रियान्वयन में दिक्कत आती है और लोगों को लाभ नहीं मिल पाता है। इस दौरान बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।

‘फोन नहीं उठाना… यह आदत बन गई है’

बता दें कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पूरक प्रश्न पूछने के दौरान मंत्री प्रतिमा भौमिक की बात का परोक्ष समर्थन करते हुए कहा, ‘फोन नहीं उठाना… यह आदत बन गई है।’ वहीं, युवा मामलों के राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक ने भी एक पूरक प्रश्न के उत्तर में कहा कि राष्ट्रीय युवा नीति के क्रियान्वयन के संदर्भ में पश्चिम बंगाल सरकार से सहयोग नहीं मिल रहा है।

 

 

Visited 123 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

National Safety Day 2024: क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस ? जानिए इस दिन का महत्व

नई दिल्ली: देश में हर साल 4 मार्च को राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मनाया जाता है। इस दिन का उद्देश्य है विभिन्न क्षेत्रों में सुरक्षा को आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: बदल गया मौसम का मिजाज, आज बंगाल के इन जिलों में बारिश के आसार

कोलकाता: बंगाल में एकबार फिर मौसम में परिवर्तन होने जा रहा है। मौसम विभाग ने कोलकाता के साथ-साथ पूरे दक्षिण बंगाल में बारिश का अनुमान आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!