भारत की इस कंपनी का बड़ा ऐलान, दफ्तर में आधे घंटे नींद ले सकता है स्टाफ

नई दिल्‍ली : ऑफिस के अंदर अब कर्मचारी 30 मिनट के लिए सो सकेंगे। भारतीय स्‍टार्टअप कंपनी वेकफिट सॉल्‍यूशन ने ये शुरुआत की है। सोने का अधिकारिक समय भी घोषित कर दिया गया है। ऑफिस के अंदर सोने का अवसर हर कर्मचारी को मिलेगा। वेकफिट सॉल्‍युशन ने हाल ही में इस अनूठे अभियान की शुरुआत की है। कंपनी का मानना है कि इससे उनके कर्मचारी स्‍वस्‍थ्‍य रहेंगे। ऐसे में कर्मचारियों को दोपहर के समय 30 मिनट के लिए पलक झपकने का मौका मिल सकेगा।
दरअसल, वेकफिट सॉल्‍युशन एक स्‍लीप सॉल्‍युशन देने वाली कंपनी है। ऐसे में जिस तरह की शुरुआत कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए की है, वो इसके ब्रांड के साथ भी मैच करता है।
कंपनी ने ईमेल भेजकर की घोषणा
वेकफिट सॉल्‍युशन ने इस घोषणा से संबंधित ईमेल अपने कर्मचारियों को भेजा है। कंपनी के सह-संस्‍थापक चैतन्‍य रामालिंगेगौड़ा ने ऐलान किया कि अब कर्मचारी दोपहर में दो बजे से लेकर ढाई बजे के बीच एक झटपट नींद ले सकेंगे।
चैतन्‍य ने दोपहर की नींद से संबधित स्‍टडी का भी हवाला दिया। उन्‍होंने कहा दोपहर में सोने से परफॉरमेंस बेहतर होता है और प्रोडक्टिविटी भी अच्‍छी रहती है। उन्‍होंने इस दौरान NASA की स्‍टडी और हावर्ड की स्‍टडी का हवाला दिया। जिसके मुताबिक, ‘ 26 मिनट की नींद से काम के दौरान प्रदर्शन 33 फीसदी अच्‍छा हो जाता है।’ कंपनी ने बाकायदा ट्वीटर और फेसबुक पर इस बात का ऐलान किया और सोने के समय की नियमावली भी जारी कर दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शादी का वादा कर प्रेमिका से किया दुष्कर्म, पहुंचा जेल, बाहर निकलने पर दोबारा किया दुष्कर्म

गोल्फग्रीन इलाके की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शादी का वादा कर प्रेमिका से दुष्कर्म करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। जेल आगे पढ़ें »

ऊपर