..इस महीने 13 दिन बंद रह सकते हैं बैंक, काम है तो रखें इन डेट का ध्यान

नई दिल्ली : मार्च महीने में देश में कुल मिलाकर 11 दिन तक बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 9 सरकारी बैंक यूनियन्स ने 15 एवं 16 मार्च को दो दिन के हड़ताल का भी ऐलान किया है। इस तरह सरकारी बैंकों में 13 दिन और निजी बैंकों में 11 दिन की छुट्टी रह सकती है। इसलिए इस महीने अगर आपको बैंक में कोई काम है तो बंदी और हड़ताल के डेट को ध्यान में रखना चाहिए। भारतीय रिजर्व बैंक ने एक कैलेंडर जारी किया है, जिसके अनुसार मार्च में कुछ दिन बैंकिंग ऑपरेशंस बंद रहेंगी। इनमें 5 छुट्टी के दिन भी शामिल हैं, 4 रविवार हैं और 2 शनिवार के दिन की बंदी भी हैं।
दो दिन की हड़ताल
इसके अलावा बैंकों के यूनियन्स ने निजीकरण के ख‍िलाफ 15 एवं 16 मार्च को हड़ताल करने का ऐलान किया है। इस तरह कुल मिलाकर मार्च के महीने में बैंक 13 दिन बैंक बंद रह सकते हैं। ऐसे में अगर आपको इस महीने बैंक से जुड़े किसी काम के लिए ब्रांच में जाना है तो पहले ये लिस्ट देख लीजिए, ताकि आपको किसी तरह की समस्या न हो।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर