बाबा रामदेव की रुचि सोया का 4,300 करोड़ रुपये का एफपीओ खुला

एफपीओ खुलने से पहले 46 एंकर निवेशकों से जुटाए 1,290 करोड़ रुपये, पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए 28 मार्च तक खुला है एफपीओ
नई दिल्ली :  योग गुरु बाबा रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि द्वारा समर्थित रुचि सोया इंडस्ट्रीज ने अपना फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) लॉन्च किया। 43 हजार करोड़ रुपये की फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए खुल गया है।

पब्लिक ऑफरिंग उन कंपनियों के लिए पूंजी जुटाने का एक तरीका है जो कि पहले से ही शेयर बाजारों में सूचीबद्ध है। एफपीओ के लिए प्राइस बैंड 615 से 650 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। जो की गुरुवार 24 मार्च 2022 से सोमवार 28 मार्च 2022 तक पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। सन्मार्ग संवाददाता से बातचीत में योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि, “यूक्रेन व रूस के युद्ध के बीच, संघर्ष एवं चुनौतीपूर्ण वातावरण में जब शेयर बाजार में काफी उथल-पुथल, अविश्वास, उलझन एवं निराशा का वातावरण है, ऐसी विपरीत परिस्थियों में रूचि सोया का एफपीओ लाना एक साहसपूर्ण कार्य है और निवेशकों का हमें अप्रतिम विश्वास प्राप्त हुआ यह हमारी बहुत बड़ी ताकत है।” उन्होंने कहा कि कंपनी ने एफपीओ खुलने से पहले 23 मार्च को 46 एंकर निवेशकों से 1,290 करोड़ रुपये भी जुटाये है। जुटाये गए रुपयों का उपयोग कुछ बकाया ऋणों को चुकाने, वृद्धिशील कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने और अन्य सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

“जिन निवेशकों ने एंकर राउंड में भाग लिया, उनमें आदित्य बिड़ला सन लाइफ ट्रस्ट, एजी डायनेमिक्स फंड्स, अल्केमी इंडिया, एएसके एमएफ, ऑथम इंवेस्टमेंट, बेलग्रेव इन्वेस्टमेंट फंड, बीएनपी परिबास आर्बिट्राज, कोहेशन एमके बेस्ट आइडियाज, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस, कोटक एमएफ, एनपीएस ट्रस्ट, क्वांट एमएफ व अन्य कंपनियां शामिल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब मलय घटक के करीबी ईडी के निशाने पर

पार्षद के पति को दिल्ली में पेश होने का निर्देश कुछ व्यवसायी भी आये ईडी के स्कैनर पर सन्मार्ग संवाददाता आसनसोल : कोयला तस्करी मामले में मंत्री मलय आगे पढ़ें »

Belly Fat : पतली कमर के लिए ऐसे करें इस भूसी का सेवन

कोलकाता : आज के समय की लाइफस्टाइल और खराब खानपान के चलते लोग मोटापे का शिकार होने लगते हैं। खासकर लोग वैली फैट से बहुत आगे पढ़ें »

ऊपर