7500 रुपये में भगाये भूत-प्रेत, लगा कैंप

राजगढ़ : विज्ञान ने कितनी ही तरक्की क्यों न कर ली हो लेकिन इस वैज्ञानिक युग में भी लोग भूत-प्रेत और अंधविश्वास में बहुत यकीन रखते हैं। इसी का जीता-जागता उदाहरण सामने आया मध्य प्रदेश के राजगढ़ से जहां तंत्र-मंत्र के जरिए भूत-प्रेतों से छुटकारा दिलाने का दावा क‍िया जाता है। राजगढ़ जिले के कुरावर नगर से 4 किलोमीटर दूर औद्योगिक क्षेत्र पीलूखेड़ी में अंधविश्वास का अनोखा नाटक चल रहा ह। यहां महाराष्ट्र से आए हुए एक बाबा प्रेम साईं ने 5 दिन से अपना दरबार जमा रखा है। इस पाखंडी बाबा के दरबार में आसपास के सैकड़ों लोग व महिलाएं एकत्र हो गए और फिर शुरू हुआ भूत-प्रेत के नाम पर तंत्र-मंत्र का नाटक। इस दरबार में शामिल होने के लिए प्रत्येक व्यक्ति से 7500 रुपये ऐंठे जा रहे हैं। बाबा ने सुदर्शन यज्ञ करने की अनुमति लेते हुए भव्य पंडाल लगाकर दावा किया कि जिन महिलाओं और लोगों पर भूत-प्रेत की बाधा है, वो उसे दूर करेंगे। इसके लिए लोगों से 7 हज़ार से ज्यादा की वसूली की जा रही है और बाकयदा इसके लिए अलग काउंटर बनाया गया है। 5 दिन के पाखंड के बाद जब राजगढ़ प्रशासन को इसकी सूचना मिली तो पुलिस के सहयोग से भूत-प्रेत के नाम पर अवैध वसूली कर रहे बाबा के टेंट-तंबू को हटवाया गया, जिसके बाद ढोंगी बाबा यहां से रफू-चक्कर हो गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर