राकेश टिकैत के काफिले पर हमले के बाद बोले राहुल आरएसएस का सामना मिलकर करेंगे

नई दिल्ली : भाकियू नेता राकेश टिकैत पर हुए हमले को लेकर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर आरएसएस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा है कि वह देश विरोधी कानूनों को वापस कराके ही दम लेंगे। उन्होंने ट्वीट में कहा, उनका संघ हमला करना सिखाता है, अहिंसक सत्याग्रह किसान को निडर बनाता है। संघ का सामना संग मिलकर करेंगे- तीनों कृषि और देश विरोधी क़ानून वापस कराके ही दम लेंगे!
इससे पहले राकेश टिकैत ने भी हमले की जिम्मेदार केंद्र को ही बताया था। राकेश टिकैत ने कहा, ‘केंद्र के अलावा इसका जिम्मेदार और कौन हो सकता है। वो उनके युवा विंग के लोग थे। वो कह रहे थे ‘राकेश टिकैत गो बैक’ मैं कहां जाऊं। उन्होंने मुझ पर पत्थर फेंके, लाठियां चलाईं। वो हमसे क्यों लड़ रहे हैं। हम किसान हैं कोई राजनीतिक पार्टी नहीं।
क्या है पूरा मामला?
राजस्थान के अलवर में भाकियू नेता राकेश टिकैत के काफिले पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला बोल दिया था। हमले में टिकैत की गाड़ी के शीशे टूट गए थे। इस हमले की सूचना मिलने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए चार लोगों को हिरासत में ले लिया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस घटना के बाद से किसानों में रोष है।
इसी को लेकर शुक्रवार को किसान बड़ी संख्या में चिल्ला बॉर्डर पहुंचे थे। इस दौरान नोएडा से दिल्ली तक लंबे समय तक जाम लगा रहा। इसके कारण लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा। चिल्ला बॉर्डर पर पुलिस ने बैरीकेडिंग लगाई। पुलिस और किसानों के बीच काफी कहासुनी भी हुई। गुस्साएं किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान NH-9 और NH-24 दोनों स्लिप साइड सर्विस रोड सहित ऊपर और नीचे बंद रहा। हालांकि, कुछ समय बाद नोएडा चिल्ला बॉर्डर खुल गया, गाड़ियों की सामान्य आवाजाही होने लगी। पुलिस ने किसानों को समझाकर रास्ता खुलवाया।
शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी की सभा से लौट रहे कार्यकर्ताओं पर चली गोली, हुआ एसीड अटैक

सन्मार्ग संवाददाता नदिया : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा में भाग लेकर शनिवार रात घर लौट रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ, जिसमें जख्मी हुए तीन आगे पढ़ें »

आईपीएल : करीबी मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद को हराया

कोलकाता की हैदराबाद पर लगातार तीसरी जीत, मनीष-बेयरस्टो पर भारी पड़ी नीतीश-त्रिपाठी की पारी चेन्नई : चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गये आईपीएल के 14वें आगे पढ़ें »

ऊपर