असम के करीमगंज में भाजपा कैंडिडेट की कार में मिला ईवीएम, संबंधित बूथ पर चुनाव रद्द

4 इलेक्शन ऑफिसर को किया गया सस्पेंड  

करीमगंजः असम के करीमगंज जिले में एक प्राइवेट कार में वोटिंग मशीन ईवीएम मिलने के बाद बवाल खड़ा हो गया है। ईवीएम बरामद होने के बाद असम के करीमगंज में संबंधित बूथ पर चुनाव को रद्द कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने चार इलेक्शन ऑफिसर को सस्पेंड भी कर दिया है। इस मामले को लेकर चुनाव आयोग ने केस दर्ज करवाया है। मामला सामने आने के बाद दावा किया जा रहा है कि ये कार बीजेपी के मौजूदा विधायक कृष्णेंदु पॉल की पत्नी की है। चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। ईवीएम मिलने का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी और चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं। प्रियंका ने ट्वीट करते हुए कहा, ”हर बार चुनाव के दौरान ईवीएम को प्राइवेट गाड़ियों में ले जाते हैं और पकड़े जाने पर ये गाड़ियां या तो बीजेपी उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों की होती हैं।”

प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, ”सच यह है कि इस तरह की कई घटनाओं की जानकारी दी जाती है लेकिन कुछ भी नहीं किया जा रहा है। चुनाव आयोग को इन शिकायतों पर निर्णायक रूप से कार्रवाई शुरू करने और सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम पर पुनर्मूल्यांकन शुरू करने की आवश्यकता है।”

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी ने केजरीवाल को टोका- परंपरा के खिलाफ काम हो रहा, केजरीवाल का जवाब- गुस्ताखी हुई तो माफी मांगता हूं

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों की शुक्रवार को हुई बैठक में अजीब वाकया सामने आया। बैठक का मुद्दा कोरोना के बिगड़ते हालात थे, लेकिन पूरी आगे पढ़ें »

’11 से 15 मई के बीच चरम पर होगी कोरोना महामारी’

नई दिल्ली : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के वैज्ञानिकों ने अपने गणितीय मॉडल के आधार पर अनुमान लगाया है कि भारत में कोरोना वायरस महामारी की आगे पढ़ें »

ऊपर