सोनोवाल या हेमंत बिस्वा सरमा, कौन होगा बीजेपी का मुख्यमंत्री?

नई दिल्ली : असम के सियासी इतिहास में पहली बार कोई गैर-कांग्रेसी गठबंधन लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रहा है। बीजेपी गठबंधन को राज्य की 126 सीटों में से 76 सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस गठबंधन को 49 सीटों से संतोष करना पड़ा है। ऐसे में बीजेपी ने भले ही असम की सियासी जंग को फतह कर लिया हो, लेकिन मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठेगा इसे लेकर तस्वीर साफ नहीं है। ऐसे में सवाल उठता है कि बीजेपी सत्ता की कमान सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्वा सरमा में से किसे सौंपेगी? बता दें कि असम विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने इस बार मुख्यमंत्री चेहरे के तौर पर अपने किसी भी नेता को प्रोजेक्ट नहीं किया था। बीजेपी पार्टी गुटबाजी से बचने के लिए चुनाव में किसी चेहरे को आगे करने के बजाय सामूहिक नेतृत्व के साथ उतरी थी। हालांकि, 2016 में असम विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी ने सोनोवाल को सीएम का चेहरा घोषित किया था, तब वह केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री थे। वहीं, अब सर्बानंद के मुख्यमंत्री रहते हुए बीजेपी दोबारा से सत्ता में वापसी करने में सफल रही है। ऐसे में पार्टी के लिए मुख्यमंत्री का चुनाव करना आसान नहीं होगा, क्योंकि हेमंत बिस्वा सरमा भी एक बड़ा चेहरा बनकर उभरे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ा फैसला: सुप्रीम कोर्ट ने गठित की राष्ट्रीय टास्क फोर्स, ऑक्सीजन के वितरण-मांग पर रखेगी नजर

  नई दिल्ली : देश इस समय कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है। संक्रमण की तेज दर के साथ देश में ऑक्सीजन की आगे पढ़ें »

राजस्थान के घर-घर में हर सप्ताह दो बार होगा हनुमान चालीसा का पाठ, जानें कारण

जयपुरः कोरोना वायरस के चलते इन दिनों समाज मे एक भय का वातावरण बना हुआ है। इस संकट के दौर में जब शासन-प्रशासन अपने स्तर आगे पढ़ें »

ऊपर