केजरीवाल ने की वैक्सीन का फॉर्मूला सार्वजनिक करने की मांग

कहा- दूसरी कंपनियां भी बनाएं टीका

नई दिल्ली : दिल्ली में 19 लॉकडाउन लगने के बाद से राजधानी में कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली है। आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि इस समय दिल्ली में लोगों को वैक्सीन देने की मुहिम तेज गति से आगे बढ़ रही है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार को वैक्सीन का प्रोडक्शन बढ़ाने की सलाह भी दी है। उन्होंने कहा, “इस समय केवल दो कंपनियां वैक्सीन बनाने का काम कर रही हैं। यदि कुछ और कंपनियों को यह काम दिया जाता है तो वैक्सीन का प्रोडक्शन बढ़ जाएगा।”
सीएम केजरीवाल ने कहा, “दूसरी कंपनियां भी वैक्सीन बना सकती हैं। केंद्र को चाहिए कि वे दूसरी कंपनियों को भी शामिल करें और बड़े पैमाने पर वैक्सीन का प्रोडक्शन करे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब कुछ ही दिनों का वैक्सीन उपलब्ध है और दिल्ली के लोगों को वैक्सीन की जरूरत है। उन्होंने केंद्र से दिल्ली को और वैक्सीन देने की मांग की है। उन्होंने कहा, “इस समय दिल्ली के लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। यहां काफी हद तक केस कम हो गए हैं और हम यही स्ट्रैटजी लेकर आगे बढ़ रहे हैं।” उन्होंने कहा कि यदि केंद्र उनकी मदद करता है तो जल्द ही दिल्लीवासियों को वैक्सीन लगाने का काम पूरा हो जाएगा।
कोरोना की तीसरी लहर के लिए करनी होगी तैयारी
इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि दिल्ली को कोविड-19 की तीसरी लहर के लिए तैयारी करनी चाहिए। केजरीवाल ने साथ ही भरोसा जताया कि दिल्ली में जिस स्तर पर बुनियादी ढांचे को बढ़ाया जा रहा है, दिल्ली प्रतिदिन 30,000 मामले सामने आने पर भी इससे निपटने में सक्षम रहेगी। केजरीवाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि दिल्ली में महामारी की दूसरी लहर अपने चरम को पार कर चुकी है। हालांकि, अभी किसी तरह की ढील नहीं दी जा सकती।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पैरेंट्स ने नहीं दिलाया कुत्ता तो बेटे ने कर ली…

विशाखापट्टनम : एक नाबालिग लड़के ने सिर्फ इसलिए खुदकुशी कर ली कि उसे माता-पिता ने घर में पालने के लिए कुत्ता लाने से मना कर आगे पढ़ें »

5000 हेल्थ अस्टिटेंट को दी जाएगी मरीजों की देखभाल की ट्रेनिंग : केजरीवाल

नई दिल्ली : राज्यों ने जानलेवा कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार भी आगे पढ़ें »

ऊपर