केजरीवाल बोले- दिल्ली के पास बची है 5-6 दिन की वैक्सीन

18 साल से कम वालों के लिए भी जल्द हो टीकों का इंतजाम
नई दिल्लीः
दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी जानकारी दी है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने बताया कि इस समय दिल्ली में हर दिन एक लाख लोगों को वैक्सीन का डोज दिया जा रहा है। वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली को तीन करोड़ वैक्सीन चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली में वैक्सीन की कमी है। इस दौरान उन्होंने बताया कि दिल्ली को अबतक 40 लाख वैक्सीन मिले हैं। अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने बताया कि आस-पास के लोग भी दिल्ली आ कर वैक्सीन ले रहे हैं।
बच्चों के टीकाकरण पर केजरीवाल की राय
18 साल से कम उम्र के लोगों के टीकाकरण को लेकर उन्होंने कहा, ”सभी विशेषज्ञों और केंद्र सरकार से अपील है कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए जल्द किसी वैक्सीन का इंतजाम किया जाए। आज दिल्ली में हमारे पास 5-6 दिन की वैक्सीन बची है।”
‘दिल्ली में वैक्सीन की कमी’
अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”आज वैक्सीन की बहुत कमी है, अगर हमें पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन मिल जाए तो हम तीन महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीनेट करना चाहते हैं। दिल्ली में 18 साल से अधिक उम्र के 1.5 करोड़ लोग हैं तो 3 करोड़ वैक्सीन चाहिए। दिल्ली सरकार को अब तक कुल 40 लाख वैक्सीन मिली है।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर आप भी है अपने बढ़ते वजन से परेशान तो आज से ही खाना शुरु करें ये चीज

कोलकाताः भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के लगभग हर देश में बढ़ते वजन को लेकर लोग परेशान है। ऐसे में वजन कम करने के लिए आगे पढ़ें »

रक्षा से जुड़ी वेबसाइट हैक करने वाले थे चीनी अपराधी, पूछताछ में खुलासा

कोलकाता /मालदह : सीमाई इलाके से अवैध तरीके से भारतीय सीमा प्रवेश करते पकड़े गये अपराधी चीनी नागरिक हानजुनवे (36) ने फिर सनसनीखेज खुलासा किया आगे पढ़ें »

ऊपर