अरविंद केजरीवाल की बेटी हुई ठगी का शिकार, ऑनलाइन सोफा बेचने पर हुआ फ्रॉड

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल से एक शख्स ने 34,000 रुपये की ठगी की है। हर्षिता केजरीवाल ने एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर सोफा बेचने की सूचना दी थी और शख्स ने खुद को खरीदार बताकर उसके साथ ठगी की। पुलिस ने सोमवार को इस बारे की जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि इस संबंध में रविवार को पुलिस को सूचना मिलने के बाद भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत उत्तरी जिले के सिविल लाइंस थाना में एक एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल ने एक सोफा को बेचने के लिए सूचना ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर दी थी।

छोटी रकत ट्रांसफर की और…

शख्स ने खरीदारी में रुचि दिखाते हुए हर्षिता केजरीवाल से संपर्क किया। अकाउंट सही होने के नाम पर पहले उसने हर्षिता के खाते में छोटी रकम ट्रांसफर की। इसके बाद शख्स ने उसे एक क्यूआर कोड भेजा और उसे स्कैन करने को कहा, जिससे बाकी रकम वो उसके अकाउंट में ट्रांसफर कर सके। क्यूआर कोड को स्कैन करने पर हर्षिता केजरीवाल के अकाउंट से 20,000 रुपए कट गए। इसके बाद जब हर्षिता ने शख्स से इसकी शिकायत की तो उसने कहा कि ये गलती से ऐसा हुआ है। फिर से ऐसी ही करने पर हर्षिता के अकाउंट से 14,000 रुपए कट गए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिकायत के आधार पर हमने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एक एफआईआर दर्ज की है। जांच शुरू की गई है और हम आरोपी का पता लगा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना के यूके के तीन नए स्ट्रेन सामने आए, ब्राजिल का एक स्ट्रेन भी चिन्ह्ति

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तीन लोगों में ब्रिटेन के नए कोविड ​​-19 स्ट्रेन का पता आगे पढ़ें »

आजमाएं धूप के ये टोटके, सभी परेशानियां होंगी दूर

नई दिल्ली : सनातन धर्म में धूप-दीप और हवन का खास महत्व है। कई परिवार में रोजाना धूप-दीप दिखाया जाता है। कहते हैं कि धूप आगे पढ़ें »

ऊपर