सुरक्षा बलों ने और 3 युवकों को आतंकवादी संगठन में जुड़ने से बचाया

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में पुलिसकर्मियों तथा परिवार के सदस्यों ने भटके हुए तीन युवकों को आतंकवादी संगठन में शामिल होने से बचा लिया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सूचना मिली थी कि बांदीपोरा के संबल निवासी तीन युवक घर छोड़कर आतंकवादी संगठन में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने अन्य सुरक्षा एजेंसियों और परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर पूरजोर प्रयास करके युवकों को हिंसा के रास्ते पर जाने से रोक लिया।

अब तक 25 युवकों ने सामान्य जीवन जीने का प्रण लिया
उन्होंने बताया कि अंतत: युवकों को आतंकवादी संगठन में जुड़ने से रोक लिया गया। इन युवकों को उनके परिजनों को सौंपने से पहले समझाया-बुझाया गया। युवकों ने सामान्य जीवन जीने का वादा किया है। उल्लेखनीय है केंद शासित प्रदेश में सुरक्षा बल अब तक करीब 25 युवकों को आतंकवादी संगठन में शामिल होने से बचा चुके हैं। इनमें से ज्यादातर युवक दक्षिण कश्मीर के हैं। पुलिस प्रवक्ता ने परिजनों से अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखने और उन्हें गुमराही की राह पर जाने से रोकने की अपील की है। उन्होंने परिजनों से अपने बच्चों का मार्गदर्शन करने तथा उनके सम्पर्क में रहने की भी गुजारिश की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर