अखनूर सेक्टर में सेना के काफिले पर हमला, आईईडी ब्लास्ट में एक जवान शहीद, दो घायल

Blast

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकवादियों ने नापाक हरकत की है। इस बार उन्होंने भारतीय सेना के जवानों को निशाना बनाने की कोशिश की है। आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में आईईडी ब्लास्ट किया है, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो घायल हो गए हैं। हालांकि, अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी नहीं ली है। बताया जा रहा है कि सेना का यह जवान अपने साथियों के साथ एक ट्रक में सवार होकर कहीं जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में हुए विस्‍फोट की चपेट में आने से ट्रक सवार तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।


आर्मी के ट्रक पर हुआ हमला

सेना के सूत्रों के मुताबिक, यह धमाका उस समय हुआ जब सेना की टुकड़ियां आर्मी के ट्रक के जरिए एक जगह से दूसरी जगह जा रही थीं। आईईडी ब्लॉस्ट में घायल तीनों जवानों को उनके साथियों ने उधमपुर के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया, जहां एक जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। बाकी दोनों घायल का इलाज अभी चल रहा है। ब्लास्ट में आगरा के पुरा भदौरिया गांव के निवासी हवलदार संतोष कुमार शहीद हो गए हैं।

पाकिस्तान ने आज फायरिंग शुरू की

बता दें कि पाकिस्तान ने रविवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। इस बार ये फायरिंग पुंछ जिले के शाहपुर में की गई है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से शाहपुर में रविवार सुबह बिना किसी उकसावे के फायरिंग शुरू कर दी। बाद में भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मुहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की तरफ से सुबह 10.15 पर फायरिंग शुरू की गई।

पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। अभी हाल ही में पाकिस्तानी सेना ने तंगधार सेक्टर के सादपुरा, ढाणी और टाड के गांवों मोर्टार दागे। इसमें दो घर तबाह हो गए, जबकि पांच लोग जख्मी हो गए। जिन्हें इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। मंगलवार दोपहर को भी पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कल्याणकारी योजना का लाभ दिए जाने में हुई गड़बड़ी शीघ्र होगी दूर : सीता सोरेन

दुमका : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की वरिष्ठ नेता और दुमका जिले में जामा की विधायक सीता सोरेन ने कहा कि पूर्व में अयोग्य लोगों आगे पढ़ें »

नक्सलियों को 15 लाख की लेवी देने जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार

औरंगाबाद : बिहार में नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के अम्बावार तरी के निकट एक संदिग्ध वाहन से 15 लाख रुपये जब्त कर संवेदक समेत दो आगे पढ़ें »

ऊपर