गोलगप्पों के हैं शौकीन, तो हो जाएं सावधान, जानें इसको खाने के नुकसान

नई दिल्ली: गोलगप्पे खाना किसे पसंद नहीं होता। कई लोगों के मुंह में गोलगप्पे की बात सुनकर ही पानी आ जाता है। कई लोग गोलगप्पे के पानी को जमकर पीते हैं। आपको आज हम अपनी इस स्टोरी में बताने जा रहे हैं कि ये आपको गंभीर रूप से बीमार कर सकती है। आइए जानते हैं गोलगप्पे खाने के नुकसान के बारे मेंगोल गप्पे से होने वाले नुकसान…
गोलगप्पे खाने से कई तरह के नुकसान हो सकते हैं। जैसे डायरिया, डिहाइड्रेशन, उल्टी, दस्त, पीलिया, अल्सर, पाचन क्रिया में गड़बड़ी, पेट में हल्का या तेज दर्द, आंतों में सूजन जैसी समस्या हो सकती है। वहीं गोलगप्पे खाने से ब्लडप्रेशर की शिकायत भी हो जाती है। दरअसल, गोलगप्पे के पानी में बहुत अधिक मात्रा में नमक का इस्तेमाल किया जाता है, इससे ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है। दूसरे गोलगप्पों को तलने के लिए कई बार के इस्तेमाल किए हुए तेल का यूज किया जाता है जिससे सेहत खराब होती है। कई गोलगप्पे वाले हाइजीन का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखते हैं, इसलिए गोलगप्पे उससे ही खाएं, जहां साफ सफाई हो, सभी चीजें ढककर रखी गई हो और गोलगप्पे वाला भी ग्लव्स आदि पहनकर ही खिलाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

104 डिग्री मिला तापमान तो अंत में ही दे सकेंगे वोट

चुनाव आयोग की कोरोनाकाल में विशेष गाइडलाइन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोरोना काल में विधानसभा चुनाव में संक्रमण से बचाव के लिए चुनाव आयोग ने विशेष पहल की आगे पढ़ें »

चुनाव में काले धन का उपयोग न हो, इसके लिए आयकर के नोडल अधिकारी सक्रिय

23 जिलों में नोडल ऑफिसर नियुक्त सन्मार्ग संवाददाता चुनाव की घोषणा के बाद आयकर विभाग रख रहा है पैंनी नजर कोलकाता : बंगाल में चुनावी बिगुल बजने के आगे पढ़ें »

ऊपर