CDS रावत और पत्नी मधुलिका की अंतिम यात्रा शुरू, दिल्ली की सड़कों पर तिरंगा लेकर उतरा लोगों का सैलाब

तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले CDS जनरल बिपिन रावत की अंतिम यात्रा शुरू हो गई है। अंतिम दर्शन के लिए दिल्ली की सड़कों पर भारी भीड़ जमा हो गई। शव वाहन के आसपास भी कई लोग दौड़ते रहे। लोगों ने तिरंगा हाथ में लेकर बिपिन रावत अमर रहें के नारे लगाए। जनरल रावत का अंतिम संस्कार दिल्ली कैंट में आज शाम 7:15 बजे किया जाएगा। प्रोटोकॉल के मुताबिक जनरल रावत को 17 तोपों की सलामी दी जाएगी और इस दौरान 800 मिलिट्री पर्सनल मौजूद रहेंगे। जनरल रावत की यूनिट 5/11 गोरखा राइफल्स उनके अंतिम संस्कार की सारी व्यवस्था संभाल रही है। सेना के वाहन में CDS जनरल बिपिन रावत की पार्थिव देह रखी गई, इस दौरान सेना के बड़े अधिकारी मौजूद थे। जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का पार्थिव शरीर उनके आवास पर लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल समेत केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य जनरल रावत को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। जनरल बिपिन रावत और मधुलिका रावत की बेटियों कीर्तिका और तारिणी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कल धरना पर नहीं बैठेंगे नौकरी प्रार्थी

कोलकाताः इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि कल रेड रोड पर हो रहे कार्निवल के मद्देनजर रेड रोड के गांधी मूर्ति के आगे पढ़ें »

टीटागढ़ में भाई की हत्या कर थाना पहुंचा युवक

टीटागढ़ : टीटागढ़ पालिका के 19 नंबर वार्ड टीटागढ़ बाजार इलाके के निवासी मोहम्मद असलम (60) की शुक्रवार की सुबह उसके ही चचेरे भाई मोहम्मद आगे पढ़ें »

ऊपर