अमित शाह : सरदार पटेल ने 630 रियासतों को मिलाया, मोदी ने किया कश्मीर का सम्पूर्ण विलय

amit sah in gujrat

हैदराबाद : गृहमंत्री अमित शाह ने कहा ‌कि सरदार पटेल ने 630 रियासतों को मिलाया था जिसमें जम्मू-कश्मीर छूट गया था। पर मोदी सरकार ने कश्मीर में अनुच्छेद-370 को समाप्त करके राज्य का सम्पूर्ण विलय किया है। शाह ने यह बात शनिवार को हैदराबाद में आईपीएस अफसरों की पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि मैं सरदार पटेल को विन्रम श्रद्धांजलि देना चाहता हूं। बता दें कि इस परेड में 12 महिला अफसर के साथ 92 आईपीएस अफसर भी शामिल थे।

भारत को गौरवशाली स्‍थान पर लाना हमारा लक्ष्य

अमित शाह ने अफसरो को संबोधित करते हुए कहा कि केवल अफसर बनाना हमारा लक्ष्य नहीं है। बल्कि हमारा उद्देश्य विश्‍व में भारत को गौरवशाली स्‍थान पर पहुंचाना है। देश को उस स्‍थान पर ले जाने कि लिए सभी भारतवासियों का योगदान काफी जरुरी है। शाह ने कहा ‌कि अनुच्छेद-370 की वजह से कश्मीर पूर्ण रुप से भारत से नहीं जुड़ पाया था। लेकिन मोदी सरकार ने इसे हटा कर जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बन दिया।

आर्थिक मंदी पर भी दिया बयान

गृहमंत्री ने आर्थिक मंदी पर बात करते हुए कहा ‌कि मोदी सरकार के लिए विकास ही प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य देश को समृद्ध, शिक्षित और सुरक्षित बनाना है। उन्होंने दावा किया है कि विश्व भर से मिल रहे मंदी के इशारों के बावजूद भारत की आर्थिक बुनियाद सशक्त है। शाह ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणाओं से हम यह बताना चाहते है कि देश में कारोबार के लिए सटीक वातावरण बनाने का काम कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों को शुभकामनाएं भी दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आपके बेटे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाऊंगा – बाबुल

देवाजंन की मां ने लगायी बाबुल से बेटे को माफ करने की गुहार कोलकाता : सोशल मीडिया पर उनके बेटे की पोस्ट वायरल हुई है जिसमें आगे पढ़ें »

राजीव कुमार की हो सकती है हत्या – सोमेन

कोलकाता : एक ओर जहां कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई दिन - रात ढूंढ रही है तो वहीं इस बीच, प्रदेश आगे पढ़ें »

ऊपर