दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना के चलते हालात में सुधार नहीं होने के चलते राज्य सरकार सूबे में लगे लॉकडाउन को और एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। सीएम केजरीवाल ने इस बात का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि हमने विचार करने के बाद इस यह फैसला लिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसलिए दिल्ली में लॉकडाउन लगाना बहुत जरूरी हो गया था। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन आखिरी हथियार है जिस तरह से केस बढ़ रहे थे। आखिरी हथियार इस्तेमाल करना जरूरी हो गया था। अभी भी कोरोना का कहर जारी है इसलिए हमने राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। 3 मई को सुबह पांच बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया है।
ऑक्सीजन की समस्या- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस समय दिल्ली में ऑक्सीजन की जरूरत सात सौ टन की है और हमें केंद्र सरकार से 480 टन ऑक्सीजन आवंटित हुई है। कल 10 टन केंद्र सरकार ने और आवंटित किया है। यानी कुल 490 टन ऑक्सीजन आवंटित हुई है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हालांकि पूरी सप्लाई आ नहीं पा रही है। दिल्ली को 330 से 335 टन तक ही ऑक्सीजन मिल पा रही है। यही वजह है कि दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी काफी ज्यादा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अस्पतालों में नहीं मिल रहे हैं डोम

युद्धस्तर पर हो रही हैं नियुक्तियां सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के सेकेंड वेव ने स्वास्थ्य परिसेवा की स्थिति खराब सी कर दी है। आलम आगे पढ़ें »

दो श्मशान और एक कब्रिस्तान बना रही है कोलकाता नगर निगम

कोविड शवों की बढ़ती संख्या बढ़ा रही है प्रशासन की परेशानी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर