शराब के काढ़े से 50 कोरोना मरीजों को ठीक करने का डॉक्टर ने किया दावा, उसके बाद…

मुंबईः एक सरकारी डॉक्टर ने शराब के काढ़े से 50 कोरोना संक्रमितों की ठीक करने का दावा किया। सोशल मीडिया पर डॉक्टर के इस दावे को खूब शेयर किया जा रहा है। देश में कोरोना संक्रमण को लेकर कई तरह की अफवाह है। सोशल मीडिया पर खासकर व्हाट्सएप पर आपको हर दिन कोरोना संक्रमण का कोई राम बाण इलाज मिलता रहता होगा। आप अच्छी तरह जानते हैं कि इस तरह के वायरस मैसेज पर कितना भरोसा करना है। एक ऐसा ही मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में शेवगांव तहसील के बोधेगांव कोविड सेंटर में काम कर रहे सरकारी डॉक्टर गणेश भिसे का यह दावा कई सोशल प्लेटफार्म पर वायरल हो रहा है। इसमें उन्होंने दावा किया है कि देशी शराब की मात्रा काढ़े में 30 एमएल तक होनी चाहिए। इस दावे में उन्होंने यह भी कहा कि इस तरीके से उन्होंने 50 से ज्यादा मरीजों को स्वस्थ किया है। उन्होंने यहां तक कह दिया कि वो अपने इस दावे को साबित भी कर सकते हैं।
वायरल होती हुई खबर जब अहमदनगर जिला प्रशासन को मिली तो उन्होंने इस पर गणेश भिसे को नोटिस भेजा और पूरे मामले पर जवाब मांगा। इस नोटिस के बाद उन्होंने इस दावे को खारिज करते हुए सोशल मीडिया पर शेयर किया और अपना फोन बंद कर लिया। इस पूरे मामले पर शेरगांव सरकारी अस्पताल की प्रमुख डॉक्टर सलमा हिरानी को सामने आना पड़ा और एक बयान देकर बतना पड़ा कि शराब के काढ़े से कोरोना मरीजों के इलाज का दावा पूरी तरह से गलत है, फेक है। इस पर विश्वास ना करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उत्तर बंगाल में भाजपा की अंत शुरूआत हुई’

कहा - राज्य में भाजपा का पतन निकट अलीपुरदुआर के भाजपा अध्यक्ष सहित 7 नेता तृणमूल में शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल में भाजपा को झटका आगे पढ़ें »

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर