सस्ता होगा हवाई सफर…

नई दिल्ली :  हवाई जहाज से सफर करने वाले यात्रियों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। आने वाले दिनों में आपको सस्ते में हवाई सफर का मौका मिल सकता है। दरअसल, देश में विमान ईंधन यानी एटीएफ  की कीमतों में सोमवार को 12 फीसदी की भारी कटौती हुई। यह एटीएफ में अब तक की सबसे बड़ी कटौती मानी जा रही है।

दिल्ली में एटीएफ की कीमत में 16,232.36 रुपये प्रति किलोलीटर की कटौती
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में कमी के संभावनाओं के बीच यह कमी हुई। दिल्ली में एटीएफ की कीमत में 16,232.36 रुपये प्रति किलोलीटर या 11.75 फीसदी की कटौती हुई और इसका भाव 121,915.57 रुपये प्रति किलोलीटर हो गया है।
16 जुलाई को हुई थी विमान ईंधन में 2.2 फीसदी की कटौती
यह दरों में अब तक की सबसे बड़ी कमी है। इससे पहले 16 जुलाई को 3,084.94 रुपये प्रति किलोलीटर (2.2 फीसदी) की कमी हुई थी।

कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ 36 रुपये सस्ता
इसी के साथ 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 36 रुपये घटाकर 1,976.50 रुपये कर दी गई है।  कमर्शियल एलपीजी का इस्तेमाल होटल, रेस्टोरेंट और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों द्वारा किया जाता है। मई के बाद से कमर्शियल एलपीजी दरों में यह चौथी कटौती है। कुल मिलाकर कीमतों में प्रति सिलेंडर 377.50 रुपये की कमी हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंडियन म्यूजियम फायरिंग मामले में गिरफ्तार जवान को सीआईएसएफ ने किया बर्खास्त

कुक ने दरवाजे पर जड़ दिया था ताला वरना जाती और भी कई जान इंडियन म्यूजियम के बैरक में फायरिंग का मामला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : इंडियन म्यूजियम आगे पढ़ें »

ऊपर