‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ हुआ दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट मैदान का नाम

नई दिल्ली : गुजरात के अहमदाबाद स्थित दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा स्टेडियम अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले स्टेडियम के उद्घाटन समारोह में नए नाम का ऐलान किया। अमित शाह ने ऐलान किया कि हमने यहां इस तरह की सुविधा कर दी है कि 6 महीने में ओलंपिक, एशियाड और कॉमनवेल्थ जैसे खेलों का आयोजन कर सकता है। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद को अब स्पोर्ट्स सिटी के नाम से जाना जाएगा। नरेंद्र मोदी ने बतौर गुजरात सीएम इसका सपना देखा था, जो अब पूरा हुआ। नए स्टेडियम को दुनिया के सबसे बड़े और सबसे हाइटेक स्टेडियम के तौर पर विकसित किया गया है। बता दें कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज पहला अंतराराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच से इसकी शुरुआत होने जा रही है।

ये है स्टेडियम की खासियत

इस स्टेडियम में दर्शकों की कुल क्षमता 1,32,000 है, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इस मैच में 50 फीसदी दर्शकों को अनुमति दी गई है। मोटेरा से पहले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम था।अहमदाबाद का यह स्टेडियम 63 एकड़ में फैला हुआ है और इसे बनाने में लगभग 800 करोड़ रुपये लगे हैं। इस स्टेडियम में 76 कॉरपोरेट बॉक्स, चार ड्रेसिंग रूम के अलावा तीन प्रैक्टिस ग्राउंड भी हैं। एक साथ चार ड्रेसिंग रूम वाला यह दुनिया का पहला स्टेडियम है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर