अग्निपथ स्कीम : बलिया में फूंक दी ट्रेन की बोगी, अलीगढ़ में बसों में लगाई आग

नई दिल्ली : अग्निपथ योजना का यूपी के कई शहरों में भारी विरोध हो रहा है। युवा सड़क पर हैं। योजना के विरोध में बलिया में शुक्रवार तड़के ही युवा सड़कों पर उतर आए। इस दौरान युवाओं ने जहां स्टेडियम में योजना के विरोध में पुलिस को ज्ञापन सौंपा, वहीं अराजकतत्वों ने रेलवे लाइन पर खड़ी ट्रेन की एक खाली बोगी में आग लगा दी। रेलवे स्टेशन पर भी तोड़-फोड़ करने के साथ पत्थरबाजी भी की। मौके पर पहुंची भारी फोर्स ने दर्जनों युवाओं को हिरासत में लिया है। युवाओं को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग भी करना पड़ा। वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। जौनपुर वाजिदपुर तिराहे के युवाओं ने जाम कर दिया है। भारी पुलिस बल तैनात है।

बलिया रेलवे स्टेशन पर जमकर बवाल
अग्निपथ योजना के विरोध में शुक्रवार तड़के ही युवाओं के कई गुटों में एकत्र होने की सूचना पर बलिया पुलिस सक्रिय हो गई। युवाओं का गुट स्टेडियम, काजीपुरा और एससी कॉलेज के आसपास में एकत्रित था। स्टेडियम में युवाओं ने सीओ प्रीति त्रिपाठी को अग्निपथ योजना के विरोध में पत्र सौंपा। इसके बाद वापस जाने के लिए रेलवे स्टेशन की तरफ बढ़े।इस दौरान स्टेशन पर बवाल शुरू कर दिया और पत्थरबाजी करने के साथ ही तोड़फोड़ शुरू कर दी। रेलवे स्टेशन स्थित दो दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया तो रेलवे लाइन पर खाली खड़ी ट्रेन की एक बोगी में आग लगा दी। आग की सूचना के बाद मौके पर फायर बिग्रेड को बुला लिया गया। युवा जगह-जगह पत्थरबाजी करते रहे। पुलिस पुलिस युवाओं को दौड़ाकर तितर-बितर करती रही।

हरियाणा में भी युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार सुबह नारनौल में युवाओं ने हंगामा किया, जिन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। इस दौरान दो छात्र नेता सहित नौ युवाओं को गिरफ्तार किया गया है।
उत्तराखंड में ‘अग्निपथ’ को लेकर विरोध जारी है। योजना के विरोध में शुक्रवार सुबह हल्द्वानी में तिरंगा लेकर सड़कों पर उतरे युवाओं पर पुलिस ने लाठियां फटकारीं। कई अधिकारियों के साथ भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है। सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए युवाओं ने तिकोनिया पर जाम लगाया।
वाराणसी में कैंट स्टेशन इलाके के पास युवाओं का उग्र प्रदर्शन जा रही है। प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी भी हुई है। पुलिस के अधिकारी युवाओं को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।
फिरोजाबाद के थाना मटसेना स्थित 43-किलोमीटर माइल स्टोन आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर अग्निपथ के विरोध में युवाओं ने जाम लगाया। इस दौरान वाहनों पर पथराव कर दिया गया। उत्तर प्रदेश परिवहन बस की गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। जाम से एक्सप्रेस-वे पर दोनों तरफ के वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं।
बिहार में युवाओं का हिंसक प्रदर्शन जारी है। इस बीच छात्रों ने जम्मूतवी गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी है। जानकारी के मुताबिक, ट्रेन की दो बोगियां जलकर खाक हो चुकी हैं। बिहार के समस्तीपुर में भी योजना का विरोध जारी है। जानकारी के मुताबिक, युवाओं ने संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रोक लिया है। बताया जा रहा है कि ट्रेन पर पथराव भी किया गया है। आरा जिले में गुरुवार को तोड़फोड़ करने के आरोप में पुलिस ने 16 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। वहीं करीब 650 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बेलियाघाटा में बहनोई पर जानलेवा हमला, साला गिरफ्तार

कोलकाता : पारिवारिक अशांति को लेकर हुए विवाद के दौरान एक युवक ने अपने बहनोई पर जानलेवा हमला कर दिया। घटना बेलियाघाटा थानांतर्गत बेलियाघाटा मेन आगे पढ़ें »

ऊपर