नूपुर विवाद के बाद हैकरों का भारत पर साइबर अटैक, 2000 वेबसाइट्स को किया हैक

अहमदाबाद : अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने कहा है कि नूपुर शर्मा की घटना के बाद मलेशिया और इंडोनेशिया के मुस्लिम हैकरों ने भारत के खिलाफ साइबर युद्ध शुरू कर दिया है। दो हैकर समूह ड्रैगन फोर्स मलेशिया और हैक्टिविस्ट इंडोनेशिया दोनों ने भारत के खिलाफ साइबर युद्ध शुरू किया है। दोनों समूहों ने दुनियाभर के मुस्लिम हैकरों से भी अपील की है कि वे भारत पर साइबर हमला शुरू करें। अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने कहा कि हैकर्स ग्रुप्स ने 2 हजार से ज्यादा वेबसाइट हैक कीं हैं।
कई जानकारियां ऑनलाइन डाल दीं
हैकर्स ने नूपुर शर्मा के घर और पर्सनल डिटेल ऑनलाइन डाले। इसके अलावा असम के एक क्षेत्रीय चैनल में लाइव टेलीकास्ट के बीच में पाकिस्तान का झंडा दिखाया गया था। हैकर्स ने ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक कर ली थी। यही नहीं आंध्र प्रदेश पुलिस का पर्सनल डिटेल दिया गया। लोगों के आधार कार्ड और पैनकार्ड ऑनलाइन लीक हुए।
साइबर क्राइम ने मलेशिया और इंडोनेशिया सरकार को लिखा पत्र
अहमदाबाद साइबर क्राइम ने इस बाबत मलेशिया और इंडोनेशिया सरकार को पत्र लिखा है। पत्र में अहमदाबाद साइबर क्राइम ने दोनों समूहों के लिए इंटरपोल लुकआउट नोटिस का जिक्र किया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दही और रोटी के 5 चमत्कारी फायदे, आज ही डाइट में करें इसे शामिल

कोलकाताः दही को सेहत के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। यह एक बेहतरीन प्रोबायोटिक है जो पेट के आंत में अच्छे बैक्टीरिया को आगे पढ़ें »

ऊपर