नींबू के बाद अब टमाटर की कीमतों में उछाल, हुआ 100 के पार

नई दिल्ली : नींबू के बाद देश के कई शहरों में टमाटर की कीमतों में आग लगी हुई है। मुंबई और चेन्नई जैसे महानगरों में टमाटर की कीमतें लगभग दोगुनी हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक मुंबई और चेन्नई जैसे शहरों में टमाटर की कीमतें 70 रुपये किलो तक पहुंच चुकी है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली को छोड़कर अन्य मेट्रो शहरों में टमाटर की खुदरा कीमतें बुधवार को एक महीने पहले की तुलना में 77 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच चुकी है। उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय द्वारा रखे गए आंकड़ों के मुताबिक 1 जून को कोलकाता में टमाटर का खुदरा मूल्य 77 रुपये प्रति किलो हो गया है जो एक महीने पहले तक 30 रुपये किलो तक होता था। उसी तरह मुंबई में भी खुदरा टमाटर की कीमत जो अप्रैल में 36 रुपये किलो थी वो 1 जून को बढ़कर 74 रुपये किलो हो गई है। चेन्नई में टमाटर की कीमत अप्रैल महीने में 38 रुपये किलो थी जो अब बढ़कर 67 रुपये किलो हो गई है।
राजधानी दिल्ली में भी टमाटर की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। सूत्रों के मुताबिक राजधानी दिल्ली में खुदरा टमाटर की कीमतें अप्रैल में 30 रुपये प्रति किलो थी जो 1 जून को बढ़कर 39 रुपये प्रति किलो तक चली गई है। इनके अलावा पोर्ट ब्लेयर, शिलांग, कोट्टायम और पथानामथिट्टा में भी टमाटर की कीमतों में तेजी देखी गई है। इन इलाकों में टमाटर की कीमतें 100 रुपये किलो से अधिक पहुंच चुकी है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इलेक्ट्रिक शॉक देकर म​हिला की हत्या का आरोप

नदिया : चापड़ा के भीमपुर थाना अंतर्गत भांगापाड़ा इलाके की निवासी महसीना बीबी को इलेक्ट्रिक शॉक देकर मार डालने का आरोप उसके पति व ससुरालवालों आगे पढ़ें »

ऊपर