आफताब ने पहले से कर रखी थी पॉलिग्राफ टेस्ट की तैयारी!

नई दिल्ली: श्रद्धा के हत्यारे आफताब पूनावाला ने पुलिस को पॉलिग्राफ टेस्ट के दौरान इतने कॉन्फिडेंस के साथ उत्तर दिए कि पूरा मर्डर केस अब दृश्यम-2 मूवी की कहानी की तरह आगे बढ़ रहा है। एफएसएल के एक्सपर्ट ने बताया कि आफताब ने पहले से ही पॉलिग्राफ टेस्ट में पूछे जाने वाले प्रश्नों की प्रैक्टिस कर रखी थी। उसने टेस्ट के दौरान इतने शातिराना ढंग से जवाब दिया कि एफएसएल के अधिकारी भी दंग रह गए।

कॉन्फिडेंस से झूठ बोलता रहा आफताब
एफएसएल के अधिकारी ने बताया कि आफताब ने कुछ सवालों के जवाब में कॉन्फिडेंस से झूठ बोला और एक्सपर्ट्स को बॉलीवुड फिल्म दृश्यम की याद दिला दी। ब्रेक के दौरान एक पुलिस वाले ने उससे मजाक में पूछा कि क्या उसने दृश्यम फिल्म देखी है, जिस पर वह बस मुस्कुराया। बार-बार पूछे जाने पर ही उसने कुछ नहीं बोला। इसी सवाल को थोड़ा और सरल तरीके से पूछा गया कि क्या बॉलिवुड फिल्म ‘दृश्यम’ देखकर आइडिया लिया था। क्या उसने दृश्यम फिल्म देखी है, जिस पर वह बस मुस्कुरा कर बोला कि अब तो दृश्यम पार्ट-टू भी आ गई है।

खांसने का करता रहा बहाना
एक अन्य अधिकारी ने कहा कि आफताब के शरीर पर इलेक्ट्रोड लगे होने के कुछ देर बाद ही उसे खांसी शुरू हो गई और रीडिंग ठीक से दर्ज नहीं की जा सकी। अधिकारी ने कहा, ‘उसकी खांसी के कारण रीडिंग खराब हो गई और हम यह तय नहीं कर सके कि वह सच कह रहा था या परीक्षण में हेरफेर कर रहा था।’
सूत्रों के मुताबिक, आफताब ने अपने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा के बारे में सवालों के जवाब देते हुए तनाव के लक्षण दिखाए। लेकिन सवालों के जवाब ठीक से नहीं दिए। पुलिस सूत्रों का कहना है आफताब के घर आई लड़की से भी पूछताछ की गई है। वह लड़की साइकोलॉजिस्ट है, जो आरोपी से डेटिंग ऐप के जरिए उसके संपर्क में आई थी। ऐसे में आशंका जताई जा रही है आफताब ने कहीं साइकोलॉजिस्ट की देखरेख में तो पूरे मर्डर केस की कहानी तैयार नहीं की है। हालांकि अभी यह जांच का विषय है। दिल्ली की एक अदालत ने आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। सोमवार को नार्को टेस्ट होने की संभावना है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

खुशखबरी : अब हावड़ा से पुरी के लिए चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

कोलकाता: हावड़ा से एनजेपी तेज गति से चल रही है वंदे भारत एक्सप्रेस। इसी बीच एक और बड़ी खबर आ रही है।  रेलवे सूत्रों ने आगे पढ़ें »

ईडी के सामने कुंतल का विस्फोटक बयान, कहा पार्थ चटर्जी ने भी लिये थे 15 करोड़ रुपये

कोलकाताः शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी इसी मामले में फंसे कुंतल घोष के भी संपर्क में थे। ईडी की पूछताछ में तृणमूल आगे पढ़ें »

ऊपर