अधीर रंजन चौधरी बोले- राष्ट्रपति से मिलकर मांगूंगा माफी

नई दिल्ली : ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द कहने के बाद विवादों में फिर से घिरे कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वो राष्ट्रपति से मिलकर ही माफी मांगेंगे। इन पाखंडियों के आगे माफी नहीं मांगेंगे। अधीर रंजन ने अपनी सफाई में कहा कि हिन्दी कम जानने की वजह से गलती हुई। गुरुवार को मॉनसून सत्र में कार्यवाही के दौरान हंगामा उस वक्त बढ़ गया जब कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का इस्तेमाल किया। उनके बयान के बाद दोनों सदनों में हंगामा शुरू हो गया। सत्ता पक्ष के सांसदों ने अधीर रंजन से माफी मांगने की मांग की। भाजपा सांसद स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी का नाम घसीटा और उनसे भी माफी मांगने की मांग की। काफी हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही स्थगित भी करनी पड़ी।
पाखंडियों से माफी नहीं मांगूंगा
अधीर रंजन चौधरी ने संसद में अपने बयान पर गलती मांगी और कहा कि वो सपने में भी राष्ट्रपति के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल नहीं कर सकते। हालांकि उन्होंने कहा कि वे राष्ट्रपति से निजी तौर पर मुलाकात करके माफी मांगेंगे। भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वो पाखंडियों से माफी नहीं मांगेंगे। उन्होंने कहा कि हिन्दी का कम ज्ञान होने के कारण उनसे ऐसी भूल हुई थी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग: मवेशी तस्करी मामले में सीबीआई आसनसोल…

कोलकाता: मवेशी तस्करी मामले में सीबीआई आसनसोल सीबीआई कोर्ट में पहला सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश करेगी। सूत्रों के मुताबिक चार्जशीट में सहगल हुसैन का नाम भी आगे पढ़ें »

ऊपर