एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को बहुमत, 15 साल बाद भाजपा सत्ता से हुई बाहर

नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के नतीजे बुधवार (7 दिसंबर) को घोषित किए गए हैं। एमसीडी चुनाव के लिए वोटों की गिनती बुधवार सुबह शुरू हुई थी। राज्य चुनाव आयोग ने कहा कि सभी 250 सीटों के लिए एमसीडी चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। आप ने 134,  बीजेपी ने 104, कांग्रेस ने 9 और निर्दलीय ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है।

एक निगम चुनाव होने के बावजूद यह एक हाई प्रोफाइल मुकाबला बन गया था क्योंकि डेढ़ दशक से एमसीडी की सत्ता पर काबिज बीजेपी की साख दांव पर लगी थी। आम आदमी पार्टी यह चुनाव जीत कर पूरे देश को यह मैसेज देना चाहती थी कि अगर बीजेपी का विजयी रथ कोई रोक सकता है तो वह सिर्फ केजरीवाल ही हैं। इसमें वह कामयाब होती दिख रही है। हालांकि आप के उम्मीद के मुताबिक चुनाव नतीजों में उसे क्लीन स्वीप नहीं मिली है बल्कि बीजेपी और आप के बीच फासला काफी कम है। दूसरी तरफ कांग्रेस पिछले चुनाव की तरह इस बार कोई छाप छोड़ती नजर नहीं आ रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमला को लेकर पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए हमले को लेकर एक पीआईएल दायर की गई है। एडवोकेट रमाप्रसाद सरकार ने यह पीआईएल दायर की आगे पढ़ें »

प्लेटफॉर्म छोड़ 500 मीटर दूर जाकर रुकी लोकल ट्रेन

विधाननगर रेलवे स्टेशन की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार की सुबह विधाननगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन प्लेटफॉर्म से 500 मीटर दूर जाकर रुकी। अचानक इस आगे पढ़ें »

ऊपर